लम्बित प्रार्थना पत्रों को तेजी से निस्तारण के निर्देश

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने तहसील दिवस के लम्बित प्रार्थना पत्रों को तेजी से समयबद्ध रूप से निस्तारण करने का निर्देश मातहतों को दिया. उन्होंने निर्देश दिया कि पिछले तहसील दिवसों के जो भी प्रकरण लम्बित है, उसका शत प्रतिशत निस्तारण अगले तहसील दिवस तक कर लिया जाय. जिलाधिकारी मंगलवार को तहसील सदर में आयोजित तहसील दिवस की अध्यक्षता करते हुए जनता की समस्याओं की सुनवाई कर रहे थे. उन्होंने लम्बित मामलों की समीक्षा के दौरान पाया कि विभिन्न विभागों के 55 प्रकरण लम्बित पड़े हुए है.

इसे भी पढ़ें – तृप्ति तिवारी ने जमकर लूटी वाहवाही

समाजसेवी सिकन्दर खां ने कसाव टोला अनुसूचित बस्ती काजीपुरा वार्ड नं.-3 के समाजवादी पेंशन स्वीकृत करने के लिए सूची दी. इसके अलावा इसी मुहल्ले में 40 वर्ष पुराना पाइप फटने के कारण गंदा पानी आने की समस्या को दूर करने का भी शिकायती पत्र दिया. उन्होंने कांशीराम आवास योजना में बने आवासों में दबंग लोगों का अवैध कब्जा के बारे में भी शिकायती पत्र दिया. जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को इस समस्या का समाधान समयबद्ध रूप से करने का निर्देश दिया. ग्राम गोठहुली जीराबस्ती के जयप्रकाश ने पात्र गृहस्थी की सूची से नाम कटने की शिकायत की.

इसे भी पढ़ें – मस्तिष्क ज्वर रोकथाम के प्रभावी उपाय करने के निर्देश

जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को इसकी जांच करके कार्रवाई करने का निर्देश दिया. ग्राम पंचायत देवरियां कला, मसूरपुर, हनुमानगंज के एक व्यक्ति ने अन्तोदय कार्ड में नाम चढाने हेतु प्रार्थना पत्र दिया. ग्राम जलालपुर (हनुमानगंज) अनीता देवी ने राशन कार्ड नही बनने की शिकायत की. कुछ कोटेदारों के विरूद्ध शिकायत की गयी कि राशन आदि का वितरण सही रूप से नही करते है. जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को इन मामलों की जांच करके अपेक्षित कार्रवाई करने का निर्देश दिया. तहसील दिवस में कुल 113 प्रार्थना पत्र आये और मौके पर 7 का निस्तारण कर दिया गया.

इसे भी पढ़ें – नरही कांड की मजिस्ट्रेटी जांच की अवधि बढ़ी

तहसील दिवस में अपर पुलिस अधीक्षक रामयज्ञ यादव, सीएमओ डॉ. पीके सिंह, परियोजना निदेशक राजकुमार त्रिपाठी, एसडीएम सदर रामानुज सिंह, सीओ सिटी केसी सिंह, सीओ सदर बाबूलाल यादव सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें – भादो में बलिया की सड़कें