मुझसे बड़ा है मेरा हौसला

बलिया। जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने हौसला पोषण योजना का क्रियान्वयन और बेहतर तरीके से करने का निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिया. उन्होंने कहा कि इस योजना में जो ग्राम प्रधान व अध्यापक सहयोग नही कर रहे हैं, उनको चिन्हित करके उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए.

इसे भी पढ़ें  – कुपोषितों को मिलेगा हौसला पोषण योजना का सहारा

जिलाधिकारी बुधवार को अपने कैम्प कार्यालय में जिला पोषण समिति की बैठक में हौसला पोषण योजना की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे. डीपीओ ने बताया कि इस योजना के तहत 19 हजार गर्भवती महिलाओं तथा 26 हजार अतिकुपोषित बच्चों को खाना खिलाया जा रहा है. उल्लेखनीय है कि 10 अगस्त को इस योजना की शुरूआत जनपद में हुई थी. इसके तहत 3455 आंगनबाडी केंद्रों पर खाना खिलाया जाता है. जिलाधिकारी ने आईसीडीएस, शिक्षा व पंचायती राज विभाग को आपस में एक बेहतर समन्वय बनाकर कार्य करने का निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें – खुले में शौच से गांवों को मुक्त बनाने का आह्वान

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

उन्होंने गोद लिये गांवों के अधिकारियों को गांवों में पहुंचकर समय से रिपोर्ट देने का निर्देश दिया. जिला अस्पताल में अतिकुपोषित बच्चों के इलाज के लिए बने जिला पोषण पुनर्वास केंद्र के बारे में भी जानकारी ली. बैठक में सीएमओ डॉ. पीके सिंह, डीपीओ रामभवन वर्मा सहित अन्य अधिकारी रहे.

इसे भी पढ़ें – निखिल मऊ के डीएम, हर्षिता नहीं आएंगी बलिया