सब्जियों में प्रतिबन्धित आक्सिटोसिन का इस्तेमाल

बलिया। जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने उद्यमियों/व्यापारियों की समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता पर करने का निर्देश मातहतों को दिया. सोमवार की देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला उद्योग बन्धु की बैठक में उद्यमियों की समस्याओं की सुनवाई की और निराकरण के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया. इस दौरान बिना बताए एक्सईएन (विद्युत) के नदारद रहने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई.

इसे भी पढ़ें – जलपरी श्रद्धा शुक्ला पहुंची मानिकपुर

उद्यमियों ने बनरहीं में स्वतंत्र विद्युत फीडर व जर्जर विद्युत तार का मामला उठाया गया. उद्योग विभाग द्वारा बताया गया कि बनरहीं में स्वतंत्र फीडर के लिए 1995 में 09 लाख तथा 1996 में 08 लाख कुल 17 लाख रुपये विद्युत विभाग को दिया जा चुका है. इसके अलावा 04 लाख रूपये का बजट का बजट विद्युत विभाग द्वारा विभागीय बजट दिया गया है.

इसे भी पढ़ें – जानिए सोमवार को जिले में क्या क्या हुआ

जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग को इस समस्या का समाधान करने का निर्देश दिया. रसड़ा औद्योगिक क्षेत्र में जर्जर सड़क का मामला आने पर बताया गया कि शासन से बजट प्राप्त नही हुआ है. बजट प्राप्त होने पर सड़क की मरम्मत करा दिया जाएगा. औद्योगिक इकाइयों एवं अन्य जगहों पर फायर सुरक्षा यंत्र की स्थापना के बारे में बताया गया कि अग्निशमन विभाग द्वारा नोटिस भेजी गयी है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

इसे भी पढ़ें – हेलीकॉप्टर से गिराई राहत सामग्री, हथिया लिए दबंग

व्यापार बन्धु की बैठक में व्यापारियों ने विभिन्न समस्याओं को उठाया. बिचलाघाट पुलिस चौकी के पास नलकूप को चालू करने, लोहापट्टी गुदरी बाजार में गंदा पानी एवं जापलिनगंज में बिछाई गयी पाईपलाईन की सफाई का मामला उठाया गया. ईओ नगरपालिका ने इस समस्या को दूर कराने का आश्वासन दिया. एक व्यापारी ने प्रतिबन्धित आक्सिटोसिन इन्जेक्शन का प्रयोग लौकी सहित अन्य सब्जियों में करने की बात कही. इसी तरह स्टेराईड दवा को प्राइवेट व सरकार डाक्टरों द्वारा लिखे जाने की शिकायत की गयी. इस पर एसीएमओ ने बताया कि ये स्टेराइड दवा विशेष परिस्थिति में ही प्रयोग में लायी जाती है. जिलाधिकारी ने इन शिकायतों को गम्भीरता से लिया और आवश्यक कार्रवाई के लिए संबंधितों को सचेत किया.

इसे भी पढ़ें – बलिया समेत सात जिलों के डीएम हाईकोर्ट में तलब

Click Here To Open/Close