शिव शंकर गुप्ता बने तेली-साहू महासभा के अध्यक्ष

बलिया। समाज को संगठित कर सामाजिक तथा शैक्षिक चेतना जगाने का लिया संकल्प. भारतीय तेली-साहू महासभा जिला कमेटी की एक आवश्यक बैठक रविवार को सुबह 11:00 बजे दिन में टाउन हॉल के सभागार में संपन्न हुई. इस मौके पर साहू समाज के लोगों ने सामाजिक तथा राजनैतिक चेतना विकसित करने वाले संगठन को मजबूत करने पर विचार विमर्श किया.

इसे भी पढ़ें – कटहल नाला फाटक बंद, अब बलिया शहर में भी आफत
कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण से हुई. तत्पश्चात समस्त कार्यकर्ताओं द्वारा सर्वसम्मति से जिला कार्यकारिणी का चुनाव हुआ. जिसमें शिव शंकर गुप्ता को जिला अध्यक्ष, तथासतु प्रसाद को संरक्षक चुना गया. बैठक की अध्यक्षता करते हुए वरिष्ठ पत्रकार व लोकतंत्र रक्षक सेनानी रामाशंकर साहू ने कहा कि पिछले 20 सालों में साहू समाज में काफी बदलाव देखने को मिला है. साहू समाज जब तक राजनीतिक रुप से आगे नहीं बढ़ेगा, तब तक उसका वास्तविक विकास नहीं होगा.

इसे भी पढ़ें – बाढ़ में बह गई मासूम, किशोरी को सांप ने डंसा

कार्यकारिणी के वरिष्ठ सदस्य शिव कुमार गुप्ता ने कहा कि जनपद में साहू समाज में सामाजिक व राजनीतिक चेतना तेजी से बढ़ी है. इसे और गति देने के लिए प्रत्येक गांव में लोगों से संपर्क बैठक कर लोगों को संगठन से जोडने की शुरुआत की गई है. इसकी सख्त जरूरत है. नवनिर्वाचित जिला अध्यक्ष शिव शंकर गुप्ता ने कहा कि आप लोगों ने हमें जो जिम्मेदारी दी है, उसमें जिले के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं तथा समाज के किसी भी व्यक्ति के मान सम्मान पर आच नहीं आने देंगे. कहा की एकजुटता ही संगठन की ताकत है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

इसे भी पढ़ें –सारंगपुर में बीएसटी बंधे को बचाने में कटी रात

श्री गुप्ता ने कहा कि पूरे वैश्य समाज के लोगों पर हो रहे अत्याचार भ्रष्टाचार व सामाजिक न्याय के लिए जिले में गांव-गांव व घर-घर जाकर समाज के लोगों को संगठित करके एक ताकतवर टीम बनाएंगे, जो किसी भी लड़ाई को आसानी से लड़ सके. यह संकल्प आप लोगों के सामने ले रहे हैं. बैठक में मुख्य रूप से पवन कुमार गुप्ता, शिव कुमार गुप्ता, अशोक कुमार गुप्ता, राजेश गुप्ता, रामबाबू गुप्ता, सेठ जी गुप्ता, रामविलास गुप्ता, दिनेश गुप्ता, महेश गुप्ता, संजय गुप्ता, रामा शंकर गुप्ता, मदन मोहन गुप्ता, भिखारी गुप्ता, केदार गुप्ता, बलिराम गुप्ता, उमाशंकर साहू, डॉ. सीमा गुप्ता, उमेश गुप्ता, अखिलेश गुप्ता, भीम गुप्ता, डब्लू गुप्ता, अनिल गुप्ता आदि मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें – बाढ़ चौकी – 4 पत्ता क्रोसिन और 300 ग्राम ब्लीचिंग पाउडर