लाठियों संग हैरतअंगेज प्रदर्शन, योगी रहे मुख्य आकर्षण

बलिया लाइव संवाददाता

रसड़ा (बलिया)| श्रीनाथ मठ पर लाखों श्रीनाथ भक्तों ने लाठियों द्वारा शक्ति प्रदर्शन कर अपने इष्ट देव को प्रसन्न किया. लाठियों के संगम से पूरी नाथ नगरी गुंजायमान रही.

श्रीनाथ भक्तों ने लाठियों संग दिखाए हैरतअंगेज करतब
श्रीनाथ भक्तों ने लाठियों संग दिखाए हैरतअंगेज करतब
रोट पूजन समारोह में मुस्लिम बिरादरी की भी अच्छी खासी भागीदारी होती है
रोट पूजन समारोह में मुस्लिम बिरादरी की भी अच्छी खासी भागीदारी होती है

इसे भी पढ़ें – विनोद राय की पत्नी को स्वास्थ्य विभाग में मिली नौकरी – नीरज शेखर

लाठियों की गूंज से पूरा क्षेत्र में युद्ध का क्षेत्र जैसा माहौल दिखा. श्रीनाथ भक्तों ने लाठियों संग हैरतअंगेज प्रदर्शन से अनुपम मिसाल पेश किया. श्रीनाथ बाबा का प्रसाद श्री रोशन शाह निशिधी पीर बाबा के मजार पर चढ़ने के बाद श्रीनाथ बाबा पर चढ़ाया गया. उसके बाद भक्तों में वितरण किया गया. ये पूजा हिन्दू मुस्लिम एकता की मिसाल भी पेश करता है.

इसे भी पढ़ें – बलिया की आज की टटका खबरें

पूजा की शुरुआत कटहुरा, बनिया बांध, हिता का पूरा के गांवों के भक्तों ने परिक्रमा कर लाठियां लड़ाते हुए जयकारों के साथ की. फिर क्या था, हर गांव से भक्तों का रेला उमड़ा. देर शाम तक लोगों की भीड़ उमड़ी. पूजा में जिले ही नहीं, अन्य प्रांतों के भक्तों ने भी गाड़ियों में लाठियां लाकर पूजा की.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

इसे भी पढ़ें – चककलंदर में मनबढ़ों ने युवती पर फेंका तेजाब, हालत गंभीर

नागपुर, महराजपुर, कन्सो, पटना, टिकादेवरी, नागपुर कोटवारी, जाम सरायभारती, अठिलापुरा, सुल्तानपुर, खेजुरी, प्रधानपुर, मिर्जापुर, जेवैनिया डेहरी सहित सैकड़ों गावों ने बारी बारी लाठियों संग परिक्रमा कर जयकारों संग लाठियों से पूजा की. हमेशा की तरह स्वरूपुर के भक्तों ने लाठियों से हैरतअंगेज प्रदर्शन कर अपनी कला का लोहा मनवाया. मंत्री विजय कुमार मिश्र, सांसद योगी आदित्य नाथ, नीरज शेखर, विधान परिषद सदस्य रविशंकर सिंह पप्पू, विधायक उमाशंकर सिंह,  पूर्व मंत्री राजधारी सिंह, पूर्व मंत्री सुरेन्द्र सिंह, सपा जिलाध्यक्ष संग्राम सिंह यादव, राजीव राय, पूर्व विधायक सनातन पाण्डेय सहित अनेक गणमान्य व्यक्तियों ने भी नाथ बाबा के दरबार में मत्था टेका. अगला पूजा नगपुरा स्थित श्रीनाथ मठ पर आयोजित की जाएगी. पूजा का आयोजन सफल होने पर आयोजकों के साथ साथ  प्रशासन ने भी राहत की सांस ली. महन्थ कौशलेन्द्र गिरी ने नाथ बाबा रोट पूजन की सफलता पर सभी क्षेत्र वासियों एवम भक्तों का आभार व्यक्त किया.

इसे भी पढ़ें – जॉर्ज पंचम की ताजपोशी के विरोध में निकला महावीरी झंडा जुलूस

विधायक उमा शंकर सिंह ने श्री नाथ मठ पर नाथ भक्तों के लिए डॉक्टरों की टीम का कैम्प के साथ साथ पेयजल एवम् शरबत रूह आफजा की व्यवस्था की गई थी. विधायक प्रतिनिधि रमेश सिंह ने स्वयं नाथ भक्तों को जल पिलाया. इस पूजा में शामिल हुए योगी आदित्य नाथ आकर्षक के केंद्र रहे.  हालांकि समय से न पहुंचने के बावजूद उन्हें देखने के लिए समर्थकों में होड़ रही.

इसे भी पढ़ें – 18 अगस्त 1942, बैरिया में कौशल किशोर सिंह ने फहराया था तिरंगा