तीन दिन में जिले में बढ़ा दी जाएगी महिला कांस्टेबलों की तादाद

बलिया लाइव ब्यूरो

बलिया। तीन दिन के अंदर बलिया में महिला कांस्टेबलों की तादाद बढ़ दी जाएगी. 17000 कांस्टेबल ट्रेनिंग ले रहे हैं. उनकी पासआउट रनिंग 20 अगस्त को होगी. उसके बाद उनकी जनपदों में तैनाती की जाएगी. बलिया तथा वाराणसी में अधिक से अधिक कांस्टेबल तैनात किए जाएंगे. ऐसा कहना है आईजी जोन वाराणसी एसके भगत का. शुक्रवार को श्री भगत बलिया में मीडिया से मुखातिब थे.

इसे भी पढ़ें – सौरव की मौत की सूचना पर बाजिदपुर में मचा कोहराम

कच्ची शराब का कारोबार किसी भी सूरत में रोका जाए – आईजी एसके भगत

श्री भगत ने स्वीकार किया कि बलिया में कांस्टेबलों की संख्या मानक से काफी कम है. इस वजह से कानून व्यवस्था एवं यातायात व्यवस्था को बनाए रखने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. श्री भगत ने कहा कि पड़ोसी राज्य बिहार में कच्ची शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद सीमा से लगे गावों में कच्ची शराब की बिक्री बढ़ गई है. इसे किसी भी सूरत में रोका जाना चाहिए. संबंधित थाना प्रभारियों को उन्होंने निर्देश दिया कि इसका कड़ाई से पालन किया जाए. यह सुनिश्चित किया जाए कि बलिया से कच्ची शराब किसी भी कीमत पर बिहार नहीं जाएगी. उन्होंने बलिया में कानून व्यवस्था की स्थिति पर संतोष जताया. स्वीकार किया कि बलिया में यातायात पुलिस की कमी है.

इसे भी पढ़ें – लिया के पुलिसकर्मी को बरियारपुर स्टेशन पर गोली मारी

लोकल पुलिस फरियाद नहीं सुन रही तो ऊपर सीधे सम्पर्क करें

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

उन्होंने स्पष्ट किया है इस कमी को शीघ्र पूरा किया जाएगा. पुलिस लाइन स्थित आरडी त्रिपाठी सभागार में पत्रकारों से बातचीत करते हुए आईजी भगत ने कहा कि अगर कोई पुलिस अधिकारी स्थानीय स्तर पर सुनवाई नहीं करता है तो इसकी जानकारी ऊपर के अधिकारियों को दी जाए. मारपीट के मामले में दोनों पक्षों का चालान किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मारपीट को प्रारंभ करने वाले व्यक्ति का ही चालान किया जाना चाहिए. दोनों पक्षों का चालान उचित नहीं है. उन्होंने पुलिस को इस मामले में एहतियात बरतने का निर्देश दिया है.

इसे भी पढ़ें – आखिर रिजवी के पीठ में छुरा कौन घोंप रहा है

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपराधियों पर चौकस नजर

श्री भगत ने कहा कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए अपराधियों पर कड़ी नजर रखनी है. किसी भी बाहरी व्यक्ति के जनपद के अंदर घुसपैठ रोकने की जरूरत है. कहा कि ऐसे मामलों की जानकारी उन्हें भी दी जाए. इस मौके पर पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा एवं अपर पुलिस अधीक्षक रामयज्ञ यादव भी मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें –  12 अगस्त 1942, जब छात्रों ने किया क्रांति का शंखनाद