विधायक निधि से दुबहर में बनेगा छात्र संघ भवन

बलिया। कमला देवी बाजोरिया डिग्री कॉलेज के छात्र संघ का उद्घाटन करते हुए प्रदेश के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री नारद राय ने छात्र संघ के अध्यक्ष आकाश दुबे की मांग पर विधायक निधि से छात्र संघ भवन बनाने की घोषणा की.

इसे भी पढ़ें – नक्षत्रशाला और साइंस पार्क बसंतपुर में बनेगा

उन्होंने अन्य मांगों पर भी सहानुभूति पूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया. महाविद्यालय में शुद्ध पेयजल की व्यवस्था न होने पर उन्होंने प्रबंध समिति को फटकार लगाई और कहा कि महाविद्यालय के प्रबंधक एवं प्राचार्य को बच्चों के लिए पेयजल की व्यवस्था अवश्य करनी चाहिए. श्री राय ने कहा कि छात्र संघ राजनीतिक नर्सरी है और इस नर्सरी में बिना पढ़े जो लोग राजनीति में या समाज सेवा के क्षेत्र में प्रवेश किए हैं, वह असफल रहे हैं. उन्होंने दावे के साथ कहा कि जिन्होंने छात्र संघ के रास्ते राजनीति को अपनाया है, वह अन्य से बेहतर साबित हुए हैं. उनमें सेवा की भावना राष्ट्रप्रेम और समाजवाद कूट कूट कर भरा रहता है.

इसे भी पढ़ें – पीसीएस (जे) में कामयाबी के बाद शिखा बोली, श्रेय दादा-दादी को

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

यही कारण है कि कुछ दलों के द्वारा छात्र संघ चुनाव पर रोक लगाने से दुखी सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने प्रदेश की बागडोर संभालते ही छात्रसंघ बहाली की घोषणा कर दी थी. उन्होंने छात्र संघ के पदाधिकारियों को नसीहत दी थी उनका कार्य विद्यालय में पठन-पाठन लायक माहौल तैयार करना है तथा छात्र हित में संघर्ष को सदैव तैयार रहना. विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री के महाविद्यालय पहुंचने पर प्राचार्य डॉ. विजय सिंह, छात्र संघ के अध्यक्ष आकाश दुबे, राहुल गिरी बंटी, अंशु, गोलू ओझा, साधु जी, प्रमोद सोनी, कुर्बान अंसारी, रानू पाठक, अतुल पांडेय, ध्रुव अजीत सिंह, छोटू पाठक, आदर्श उर्फ गोलू, विशाल प्रताप सिंह, रजत पांडेय, कमलेश, राहुल गिरी, कृष्णा प्रसाद, संजीत कुमार, सोनू यादव आदि ने माल्यार्पण कर स्वागत किया. क्षेत्र पंचायत बेलहरी प्रमुख प्रतिनिधि मृत्युंजय तिवारी उर्फ बबलू तिवारी ने छात्र संघ के पदाधिकारियों की मांगों का पुरजोर समर्थन किया. समाजवादी पार्टी के नेता जमाल आलम ने भी नवनिर्वाचित छात्र संघ के पदाधिकारियों को बधाई दी और उनका हर स्तर पर सहयोग करने का भरोसा दिलाया.

इसे भी पढ़ें – आज ही के दिन 1942 में बलिया में मचा था बवाल

 

Click Here To Open/Close