बधाई हो, बलिया के भी अच्छे दिन आने वाले हैं

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। आने वाले दिनों में बलिया शहर की सड़कों की सूरत बदलेगी. सड़कों के किनारे अवैध अतिक्रमण भी जल्द हटाये जाएंगे. इस प्रकार शहर का बदला हुआ नजारा देखने को मिलेगा. जिलाधिकारी राकेश कुमार ने बुधवार को एसपी मनोज कुमार झा, एडीएम बच्चालाल, नगरपालिका व लोनिवि के अधिकारियों के साथ पूरे शहर में व्यापक भ्रमण करके सड़कों का जायजा लिया. पाया गया कि सड़कों की स्थिति काफी खराब है. कहा कि हफ्ते-दस दिन में निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा और आगामी तीन महीने में सड़कें बन कर तैयार हो जाएंगी.

बलिया शहर की खस्ताहाल सड़कों का जायजा लेते जिलाधिकारी
बलिया शहर की खस्ताहाल सड़कों का जायजा लेते जिलाधिकारी


कुंवर सिंह डिग्री कॉलेज के सामने से अतिक्रमण तत्काल हटाया जाए – जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने टीडी कालेज से डीएम आवास होते हुए कुंवर सिंह चौराहे तक जाने सड़क को चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कराने का निर्देश नगरपालिका को दिया. कुंवर सिंह डिग्री कालेज के सामने अतिक्रमण को हटवाने का भी निर्देश दिया. जिलाधिकारी ने पुलिस लाइन से एनसीसी तिराहे तक की सड़क का भी जायजा लेते समय स्टेडियम के पास तिराहे पर सुन्दरीकरण कराने का निर्देश दिया. इसके बाद मिडढी, काजीपुरा, एससी कालेज, कदम चौराहा, अमृतपाली, जापलिनगंज, गुदरी बाजार सहित पूरे शहर में भ्रमण किया और सड़कों की स्थिति देखी. स्थानीय लोगों को जल्द इन सड़कों को दुरूस्त कराने की बात कही.

 

दस दिनो के अंदर शुरू होगा कार्य

  • जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान कहा कि सड़क की स्थिति काफी खराब है. नगरपालिका के पास पर्याप्त धन है और टेंडर की प्रक्रिया हो चुकी है. दस दिनों के अंदर कार्य शुरू हो जाएगा और तीन माह में पूरा भी हो जाएगा.

सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के लिए 25 करोड़ स्वीकृत

  • जिलाधिकारी ने यह भी बताया कि सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के लिए 25 करोड़ रूपये की धनराशि स्वीकृत हो गयी है. कटहल नाले का भी प्रोजेक्ट बनाकर केंद्र व राज्य सरकार को भेजा गया है

अतिक्रमण हटवाने पर दिया विशेष जोर

  • जिलाधिकारी राकेश कुमार ने नगर क्षेत्र में भ्रमण के दौरान सड़कों के किनारे अतिक्रमण हटवाने पर विशेष जोर दिया. नगरपालिका के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि जहां भी सड़क किनारे अवैध अतिक्रमण है, उसे हटवायें. उन्होंने दुर्गा मंदिर से एससी कालेज चौराहे तक का, कुंवर सिंह चौराहे से विकास भवन रोड पर, एसपी कार्यालय के आगे सड़क पर किये गये अतिक्रमण को स्वयं देखा और हटवाने को कहा.