जौनपुर से राहुल ने देश को बताया नोटबंदी के नुकसान

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

जौनपुर से रियाजुल

नगर के बीआरपी इण्टर कॉलेज के मैदान में सोमवार को आयोजित कांग्रेस की नोटबंदी के खिलाफ जनाक्रोश रैली को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हिन्दुस्तान से भ्रष्टाचार को हटाना चाहती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आठ नवम्बर को नोटबंदी का निर्णय भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं था, बल्कि मजदूरों, गरीब के खिलाफ था. पीएम मोदी ने गरीब, ईमानदार लोगों से बिना पीछे खून निकाल दिया. मोदी सरकार ढाई साल से गरीब लोगों पर वार कर रही है. कांग्रेस ने उनसे तीन चीज मांगी, किसान कर्जा माफ, बिजली बिल हाफ और सब्जी विक्रेताओं को सही दाम, लेकिन इसको इन्होंने दरकिनार कर दिया.

उन्होंने कहा कि अमीरों का कर्जा माफ कर दिया. गरीब किसानों का कर्जा माफ क्यों नहीं किया? इसको लेकर हमारी पार्टी के नेता लोग संसद सत्र के बाद मिले थे, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. ढाई साल के अंदर आपकी सरकार ने एक प्रतिशत अमीर लोगों को 60 प्रतिशत धन दिलवा दिया है. सबसे ज्यादा धन सिर्फ 50 परिवारों के पास है. ये पीएम नरेंद्र मोदी जी की देन है. इन परिवारों के लोगों को मोदी जी अपने जहाज में विदेशों की सैर कराते हैं. जनता से उन्होंने पूछा कि क्या काला धन देश के 99 प्रतिशत लोगों के पास है या एक प्रतिशत अमीर लोगों के पास है?

उन्होंने कहा कि सारा कैश काला धन नहीं है और सारा कालाधन कैश में नहीं है. मतलब जब किसान कैश से बीज खरीदता है तो वह कालाधन नहीं होता है, जब मजदूर को कैश में पैसा मिलता है वह कालाधन नहीं होता है, जब मिडिल क्लास का कोई जाकर मिठाई खरीदता है तो वो कालाधन नहीं होता है, जब छोटा दुकानदार अपनी खून पसीने से पैसा कमाता है तो वो कालाधन नहीं होता है.

उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान के जो चोर हैं, वो होशियार होते हैं, कंजूस हैं, जैसे ही इनको पैसा मिलता है ये और पैसा कमाना चाहते है, ये अपने पैसे को कैश में नहीं रखते है ये अपने पैसों को रियल स्टेट में, सोने में, जमीन में और विदेशी बैकों में रखते है. ये मेरे आंकड़ा नहीं है ये मोदी सरकार का आंकड़ा है. हिन्दुस्तान का छह प्रतिशत काला धन सिर्फ कैश में है और 94 प्रतिशत कैश जमीन में है, विदेशी बैकों में है. अब सवाल उठता है कि नरेंद्र मोदी जी छह प्रतिशत कालाधन के पीछे क्यूं दौड़े वे 94 प्रतिशत की तरफ क्यों नहीं गये?

उन्होंने कहा कि मोदी जी ने पिछले चुनाव में कहा था कि विदेशों में जमा कालाधन मैं अपने देश में वापस लाऊंगा और उन्हें मालूम था कि सिर्फ 50 परिवार के पास कालाधन है. कहा कि स्विट्जरलैंड की सरकार ने नरेंद्र मोदी को लिस्ट पकड़ा रखी है. मैंने मोदी जी से कहा, आप उन चोरों का नाम पार्लियामेंट में रखिए, ढाई साल हो गये लेकिन मोदी जी ने उनके नाम नहीं रखे. उन्होंने कहा कि आठ नवम्बर के बाद नरेंद्र मोदी जी ने 1200 करोड़ रुपये की टॉफी विजय माल्या के मुंह में डाली है. 1200 करोड़ का कर्जा माफ कर दिया.