जौनपुर में रोडवेज बस व पिकअप की भिड़ंत में गई सात की जान

गौराबादशाहपुर/जौनपुर से रियाजुल 

जौनपुर के आजमगढ़ मार्ग स्थित गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के केशवपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास शनिवार की रात लगभग नौ बजे सवारी से भरी पिकअप व अनुबंधित रोडवेज बस की आमने सामने भीषण टक्कर हो गई. घटना में सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जहां चार की हालत नाजुक देख चिकित्सकों ने बेहतर उपचार के लिए वाराणसी रेफर कर दिया. घटना की जानकारी होते ही डीएम, एसपी सिटी भी अस्पताल पहुंच गए. डीएम ने घटना की जांच का आदेश दे दिया है. प्रथम दृष्टया रोडवेज बस की एक लाइट बंद होना घटना की वजह बताया गया है. सभी मृतक व घायल परिजन का दाह संस्कार कर लौट रहे थे.

जानकारी के अनुसार आजमगढ़ के कोहरौली गांव निवासी 85 वर्षीय करमावती देवी का शनिवार को निधन हो गया था. परिवारीजन के साथ गांव के लोग भी दाह संस्कार के लिए जनपद के रामघाट आए हुए थे. रात करीब साढ़े नौ बजे दाह संस्कार कर सभी पिकअप संख्या यूपी 62 टी 3398 से लौट रहे थे. जैसे ही जनपद के केशवपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास पिकअप पहुंची, सामने से आ रही रोडवेज अनुबंधित बस यूपी 62 टी 6272 से आमने-सामने जोरदार टक्कर हो गयी. टक्कर इतनी जोरदार थी कि धमाके जैसी आवाज हुई और पिकअप के परखच्चे उड़ गए. आवाज सुन आस-पास के लोग आनन-फानन में मौके पर पहुंच गए.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सूचना पुलिस को दी गयी और मौके पर पुलिस भी पहुंच गयी और पिकअप सवार सभी लोगों को बाहर निकाला गया, लेकिन तब तक लालमन (70), अवधेश (65) , अंकित (18), दुष्यंत सिंह (25), रामफल राय (65), संजय सिंह (45), अतुल सिंह (18) सभी निवासी कोहरौली थाना बरदह जनपद आजमगढ़ की मौत हो चुकी थी. पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में ले लिया और घायलों रामप्रसाद सिंह, चंदू यादव, भानु प्रताप सिंह, दीपक सिंह, ज्ञानप्रकाश सिंह, सोचन सिंह सभी निवासी कोहरौली थाना बरदह जनपद आजमगढ़ को जिला अस्पताल पहुंचाया गया. वहां चिकित्सकों ने गंभीर हालत देख चार घायलों को वाराणसी के लिए रेफर कर दिया. इधर घटना की जानकारी होते ही जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी, एसपी सिटी कमलेश दीक्षित मौके पर पहुंच गये. डीएम ने घटना की जांच के आदेश दे दिया है. बताया जा रहा है कि रोडवेज बस की एक ही लाइट जल रही थी, जो इस भीषण दुर्घटना का कारण बनीं है.