खेल से आपसी सौहार्द एवं भाईचारा को बढ़ावा – नारद राय

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। पूर्व मंत्री एवं नगर विधायक नारद राय ने कहा कि खेल से आपसी सौहार्द प्रेम एवं भाईचारा का संदेश मिलता है. खेल भावना को जागृत करने के लिए सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र में भी मिनी स्टेडियम बनाकर खेल भावना को प्रोत्साहित करने का काम किया है.

श्री राय बसंतपुर में युग चैरिटेबल एवं सेठ जयपुरिया कॉलेज के सौजन्य से आयोजित नारद संग बलिया बुलंद क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में बतौर मुख्य अतिथि व्यक्त किया. कहा कि जब मैं प्रदेश सरकार में कैबिनेट खेल मंत्री था तो सारी खेलों को कानून बनाकर गांव में भी उतारने का काम किया. इसी क्रम में बलिया में मिनी स्टेडियम का निर्माण कराया. युवा कल्याण एवं समाज सेवी संगठनों द्वारा आयोजित खेल को प्रोत्साहित करने के लिए एक लाख रुपये एवं खेल सामग्री देकर ग्रामीण खेल एवं संस्कृति को विकसित करने का काम किया. जिससे गांव की खेल प्रतिभा देश के पैमाने पर विकसित हो सकें. उन्होंने देश एवं प्रदेश के खेल प्रतियोगिता को बलिया के साथ को बढ़ाने के लिए पूर पकड़ी में स्पोर्ट्स कालेज का निर्माण करवाया.

क्रिकेट मैच का फाइनल मुकाबला जीराबस्ती एवं भीखपुरा के बीच खेला गया. भीखपुर ने 12 ओवर में 105 रन बनाया, जवाब में जीराबस्ती की टीम 100 रन ही बना सकी. भीखपुर के खिलाड़ी महेंद्र को मैन ऑफ द मैच एवं जीराबस्ती के खिलाड़ी अश्विनी को मैन ऑफ द सीरीज पुरस्कार दिया गया. विजेता टीम को मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री श्री राय ने अपनी तरफ से रुपये 10,000 एवं उपविजेता टीम को रुपये 5000 नगद पुरस्कार तथा प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाली 32 टीमों को अपनी तरफ से 11 किट बैग प्रोत्साहन के रूप में प्रदान किया है. इस अवसर पर ग्राम प्रधान बसंतपुर पिंटू सिंह, शेषनाथ सिंह, अनुपम सिंह, गुड्डू राय, भोला सिंह, पृथ्वीनाथ सिंह, आलोक सिंह, सपा के नगर अध्यक्ष राजकुमार पांडेय सहित अन्य मौजूद रहे.