कामयाबी की राह पर चलने वाले कभी असफल नहीं होते

बैरिया (बलिया)। अपने सकरात्मक व सार्थक उद्देश्यों को लेकर निरन्तर प्रयास करने वाले कभी असफल नहीं होते. सुभाष चन्द्र बोस, भगत सिंह आदि आजादी मिलने से पहले ही इस संसार से विदा हो गये. लेकिन क्या हम उन्हें असफल कहेंगे ? कत्तई नहीं. जीवन में कामयाबी राही बने. नकारात्मक विचार न सुने और न ही मन पर हावी होने दे. उक्त बातें रविवार को मां त्रिपुर सुन्दरी सेवा सदन के अध्यक्ष डॉ. सीएस गुप्ता द्वारा एफएनजी स्कूल परिसर में प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले अभ्यर्थियों के लिए आयोजित मोटीवेशन शिविर मे रोमानिया दूतावास मे असिस्टेन्ट सेक्शन आफीसर पंकज कुमार ने कही.

bairiya_motivation_camp bairiya_motivation_camp_2

इस अवसर पर उपस्थित सैकड़ों अभ्यर्थियों को सफलता के सूत्र बताते हुये कर्म ही धर्म है, बीत चुकी असफलता को भूले, लक्ष्य बनाये, प्रयास जारी रखे, गुरु बनाये व उस पर विश्वास करे, संघर्ष की प्रवृति बनाये और निरन्तर बढे आदि बिन्दुओं पर विस्तार से समझाते हुए सफलता के लिए प्रेरित किया. बीच बीच में अभ्यर्थियों द्वारा उठाई जाने वाली समस्याओं के बारे में विस्तार से समझाते हुए प्रेरित किया. महान व्यक्तियों की कहानी व उपलब्धियां उदाहरण के तौर पर समझाया.

bairiya_motivation_camp_1

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

क्षेत्र मे मोटीवेशन कैम्प का यह पहला अवसर था और काफी प्रतिभागी हिस्सा लिये. इस अवसर पर उपस्थित एबीआरसी भरत गुप्त, विनायक मौर्य, दशरथ सिंह, देवेश चौबे, गुड्डू चौबे, सिन्दूरिया समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविन्द निराला आदि ने मोटिवेशन शिविर आयोजन की सराहना की तथा इस तरह के और शिविर आयोजित करने का अनुरोध किया. इस अवसर पर अमित मिश्र, बिट्टू, राहुल, धनन्जय पाण्डेय, सत्येन्द्र सोनी, धनन्जय गुप्त ने आगन्तुकों के सुविधा हेतु तत्पर रहे. सभी का स्वागत संजीत सिह व आभार ज्ञापन आयोजक डॉ. सीएस गुप्ता ने किया.

 

Click Here To Open/Close