ददरी मेलाः 19 घोड़ों पर बीस पड़ा देवरिया का ‘चेतक’

बलिया। हर साल की भांति इस साल भी हज़ारो उत्साही दर्शकों के बीच नगर पालिका परिषद बलिया द्वारा चेतक प्रतियोगिता का आयोजन गुरुवार को ददरी मेला में कराया गया, जिसमें देवरिया के जितेंद्र सिंह के घोड़े ने अपने प्रतिद्वंदियों को पछाड़ते हुए ददरी के चेतक का ताज हथिया लिया. दूसरा स्थान भोजपुर बिहार निवासी रंगनाथ के घोड़े ने, तृतीय स्थान मुजफ्फरपुर बिहार के रामसूरत राय के घोड़े ने प्राप्त किया. अच्छी चाल के वावजूद दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से अंतिम चक्कर में गिर जाने वाले मुजफ्फरपुर बिहार के घोड़े को निर्णायक मंडल द्वारा सांत्वना पुरस्कार दिया गया.

यह प्रतियोगिता कुल 20 घोड़ों के बीच तीन क्वालीफाइंग राउंड के आधार पर संपन्न हुई. जिसमें प्रथम और द्वितीय स्थान पाने वाले घोड़ों के बीच फाइनल मैच कराया गया. इस प्रतियोगिता की शुरुआत मुख्य अतिथि जिलाधिकारी बलिया गोविन्द राजू एनएस और विशिष्ट अतिथि पुलिस अधीक्षक बलिया वैभव कृष्ण द्वारा पहले लीग चरण को हरी झंडी दिखाकर किया गया. इस चरण में जितेंद्र सिंह तरकुलवा देवरिया के घोड़े को प्रथम स्थान और मकसूद खां भांवरकोल गाज़ीपुर के घोड़े को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ.

दूसरे लीग चरण की शुरुआत अपर जिलाधिकारी बलिया मनोज कुमार सिंघल ने हरी झंडी दिखाकर किया. इस चरण में मुजफ्फरपुर बिहार के हरिशंकर राय के घोड़े ने प्रथम और सिवान बिहार के शम्भू सिंह के घोड़े ने दूसरा स्थान प्राप्त किया. तीसरे लीग की शुरुआत जिला पंचायत बलिया के पूर्व अध्यक्ष राजमंगल यादव और दुबहर के पूर्व प्रमुख दिनेश पाठक ने हरी झड़ी दिखाकर किया. इसमें मुजफ्फरपुर बिहार के रामसूरत राय के घोड़े ने प्रथम और भोजपुर बिहार के रंगनाथ सिंह के घोड़े ने दूसरा स्थान प्राप्त किया. तीनों लीग के प्रथम और द्वितीय स्थान वाले घोड़ो में फाइनल में रोमांचक मुकाबला हुआ, जिसमें जितेंद्र सिंह देवरिया के घोड़े ने 2016 के चेतक होने का ख़िताब अपने नाम कर लिया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

विजेता को शील्ड जिलाधिकारी बलिया ने, उप विजेता को शील्ड पुलिस अधीक्षक बलिया ने और तृतीय स्थान वाले को शील्ड अपर जिलाधिकारी बलिया ने प्रदान किया. सांत्वना पुरस्कार पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मण गुप्त और अधिशाषी अधिकारी संतोष कुमार मिश्र ने प्रदान किया. इससे पहले दौड़ के मैदान पर पहुंचने पर लक्ष्मण गुप्त ने मुख्य अतिथि जिलाधिकारी बलिया गोविन्द राजू और विशिष्ट अतिथिगण पुलिस अधीक्षक बलिया वैभव कृष्ण और अपर जिलाधिकारी बलिया मनोज कुमार सिंघल को माल्यार्पण कर स्वागत किया. इस प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में प्रतिसार निरीक्षक बलिया महेंद्र प्रताप सिंह , मोहन जी घुड़सवार पुलिस वाराणसी , रामलाल घुड़सवार पुलिस वाराणसी और प्रधान आरक्षी शिवशंकर ठाकुर थे.

पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मण गुप्त ने सभी अतिथियों का हार्दिक स्वागत और अभिनन्दन करने के साथ आभार व्यक्त किया. अधिशाषी अधिकारी संतोष कुमार मिश्र ने दर्शकों द्वारा शालीन तरीके से घुड़सवारों का उत्साह वर्द्धन के लिये धन्यवाद दिया. इस पूरी प्रतियोगिता को सफल बनाने में नगर पालिका के अवर अभियंता द्वय झिल्लु राम व अपूर्व पांडेय, सहायक लेखाकार अशोक वर्मा, अशोक सिंह, अलीम जी, प्रमोद सिंह, राधेश्याम सिंह, लक्ष्मी शंकर पांडेय, नारायण गुप्त, अजय कुमार, मुहम्मद इमरान आदि का विशेष योगदान रहा. साथ शांतिपूर्वक प्रतियोगिता को संपन्न कराने में बलिया पुलिस की भूमिका सराहनीय रही.