मेधावी छात्र सम्मानित, उत्कर्ष संदेश का विमोचन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया।  बापू भवन में छात्र सहायता समिति की ओर से आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में हाईस्कूल इंटरमीडिएट स्नातक स्नातकोत्तर के मेधावी छात्र छात्राओं को सम्मानित किया गया. बापू भवन में इस मौके पर मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद नीरज शेखर ने कहा कि विकास की सारी जिम्मेदारी आधी आबादी केवल महिलाओं पर नहीं सौंपी जानी चाहिए.

chara_samman_1

श्री शेखर बोले कि सारी जिम्मेदारी क्या लड़कियों की है? लड़कों की कोई जिम्मेदारी नहीं है. लिंगभेद पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि लड़कियां बखूबी अपनी जिम्मेदारियां समझती हैं और बालक बालिकाओं में भेद नहीं किया जाना चाहिए. उन्होंने अपना उदाहरण देते हुए कहा कि मेरी दो बेटियां हैं. लोग कहते हैं कि एक बेटा भी होना चाहिए, परंतु मैं इससे इत्तेफाक नहीं रखता. उन्होंने 500 और 1000 के नोट बंद करने के प्रधानमंत्री के निर्णय पर कहा कि इससे काला धन बंद होने वाला नहीं है.

मंच पर बैठे नगर पालिका एवं नगर पंचायतों के अध्यक्षों से कहा कि क्या आगे विकास के लिए धन नहीं आएगा ? और विकास के लिए आए धन पर क्या कोई कमीशन नहीं लेगा और कमीशन लेता है तो क्या वह काला धन नहीं है . इस पर सभी ने ताली बजाकर के उनका स्वागत किया. लड़कियों के लिए छात्र सहायता समिति की ओर से किए गए प्रयास की उन्होंने सराहना की. बतौर विशिष्ट अतिथि मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. पीके सिंह ने कहा कि शिक्षा व स्वास्थ्य एक ही शिक्षा के दो पहलू हैं. जनपद के कोने-कोने से प्रतिभाओं का चयन कर सम्मानित करने के लिए उन्होंने छात्र सहायता समिति को बधाई दी.

अध्यक्षता कर रहे मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. पीके सिंह ने जननी सुरक्षा योजना बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजनाओं पर प्रकाश डाला. नगर पंचायत सहतवार के अध्यक्ष प्रतिनिधि नीरज सिंह गुड्डू ने कहा कि कार्यक्रम में लड़कियों की उपस्थिति समाज में आधी आबादी के उत्थान को साबित करता है. नगर पालिका परिषद बलिया के अध्यक्ष प्रतिनिधि लक्ष्मण गुप्ता ने कहा कि बलिया हमेशा समाज एवं देश को दिशा देने का कार्य किया है. विद्वता के क्षेत्र में बलिया का गौरवशाली इतिहास रहा है . किशोर न्याय बोर्ड के सदस्य राजेंद्र कुमार सिंह उर्फ मांधाता सिंह ने कहा कि छात्र-छात्राएं धैर्यवान, चिंतनशील एवं गंभीर बनें. सतीश चंद्र महाविद्यालय की पूर्व प्राचार्य डॉ. प्रतिभा त्रिपाठी ने कहा कि छात्र-छात्राएं ही देश का भविष्य हैं . इन्हीं के बदौलत समाज का नवनिर्माण होगा.

पंचायती राज मंत्री रामगोविंद चौधरी के प्रतिनिधि रंजीत चौधरी ने कहा कि शिक्षा ही व्यक्ति को ऊंचाई पर ले जा सकता है. उत्कर्ष संदेश पत्रिका का हुआ विमोचन सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथियों ने संयुक्त रूप से छात्र सहायता समिति बलिया की ओर से प्रकाशित उत्कर्ष संदेश पत्रिका का विमोचन किया. समित के पदाधिकारियों उपाध्यक्ष राकेश कुमार आनंद महामंत्री, धनंजय सिंह कोषाध्यक्ष, संजय कुमार वर्मा उपमंत्री, दीपक कुमार जायसवाल संयुक्त मंत्री, मनोज शाह संगठन मंत्री, विक्रम कुमार कसेरा मीडिया प्रभारी, संतोष सिंह, चंदन सिंह, जीत सिंह, भानु प्रकाश वर्मा, राहुल सिंह चंदेल, अजय साहनी ,कौशल कुमार सिंह, संजीव वर्मा, संतोष कुमार सिंह, अतुल सिंह, प्रकाश धीरज सिंह, विजय वर्मा, संजय मिश्रा, विष्णु कांत मिश्रा, कमलेश सिंह, शंकर प्रसाद, राकेश कुमार वर्मा, अनिल कुमार वर्मा ने अतिथियों का स्वागत किया. समिति के अध्यक्ष सर्वदमन जायसवाल ने सभी के प्रति आभार प्रकट किया.