नोटबंदी से उपजी समस्याओं के खात्मे के लिए बैंक अफसरों से मिले डीएम-एसपी

बलिया। पांच सौ व एक हजार के नोट बंद होने से हो रही दिक्कतों के निराकरण के लिए जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने बैंक अधिकारियों संग बैठक की. उन्होंने फीडबैक लिया कि किस प्रकार जनता की दिक्कतों को कम किया जा सकता है. वहीं, एसपी वैभव कृष्ण ने भी सुरक्षा व शांति व्यवस्था सम्बन्धी फीडबैक लिया और पुलिस का भरपूर सहयोग मिलने का भरोसा जताया.

जिलाधिकारी ने कहा कि जैसे भी हो, जितनी भी हो सके लोगों को राहत पहुंचाने के लिए हम सब प्रयासरत रहें. बैंकों के उच्चाधिकारियों से बात कर जरूरत के हिसाब से कैश उपलब्ध कराया जाएगा. बैठक में एक-एक कर सभी बैंक वालों ने अपनी समस्या बतायी. अधिकतर बैंक वालों ने बताया कि उनका लिंकेज स्टेट बैंक से है और वहां से कैश नहीं मिल पा रहा. पूर्वांचल बैंक के जिले भर में 91 ब्रांच होने के नाते वहां कुछ कैश देने का निर्देश स्टेट बैंक के अधिकारी को दिया. कहा, ग्रामीण क्षेत्रों में सबसे नजदीकी ब्रांच पूर्वांचल बैंक को होता है और निश्चित ही इससे ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को कुछ सहूलियत मिल सकती है.

जिलाधिकारी ने सुझाव दिया कि बैंक में घण्टों से लाईन में लगे लोगों को अगर उसी दिन पैसे नहीं मिल पाते है तो कुछ ऐसे उपाय करें कि अगले दिन वरीयता के आधार पर उन्हें पैसे मिल जाए. इसके लिए शाम के समय टोकन देकर इस समस्या का समाधान किया जा सकता है. इस तरह किसी को लाईन में लगने पर अफसोस नहीं होगा.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैंक अधिकारियों की बैठक में एसपी वैभव कृष्ण ने कहा कि इस समय सबसे ज्यादा जरूरी भीड़ को समझाना है. ऐसे में कैश न होने से या किसी अन्य कारण से बैंक या एटीएम पर भीड़ बढ़ जाए तो उसके सम्पर्क में बैंक के अधिकारी या कर्मचारी रहें और स्थिति बताते रहें. भीड़ को ऐसा लगना चाहिए कि बैंक भी हमारा हरसम्भव सहयोग कर रहा. यह भी कहा कि लाउडहेलर की सहायता से लोगों को स्थिति से अवगत कराते रहें. पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने सुझाव दिया कि मोबाइल वैन एटीएम के माध्यम से भी बैंक व एटीएम की भीड़ कुछ कम कर सकते हैं.

Click Here To Open/Close