नोट की लाइन छोड़ अफवाह सुन लोग नमक की ओर लपके

लखनऊ/सिकंदरपुर। शुक्रवार की शाम दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात और यूपी में नमक खत्म होने की अफवाह उड़ गई. आम तौर पर नमक का दाम 18 रुपए किलो के करीब है, उसे लोग 100 से लेकर 400 रुपए किलो तक खरीदने लगे. साथ ही कई दुकानों पर नमक का स्टॉक खत्म हो गया. इसी क्रम में बलिया के सिकंदरपुर कस्बे में 200 रुपये किलो नमक बिका. नमक के लिए किराना दुकानों पर लोगों की लंबी लंबी लाइनें भी लग गईं. कानपुर में पथराव की भी सूचना है.

उधर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नमक की कालाबाजारी और जमाखोरी को किसी भी शर्त पर रोकने का आदेश मातहतों को दिया. मुख्यमंत्री ने इस सम्बन्ध में फैल रही अफवाहों को संज्ञान में लेते हुए कहा कि प्रदेश में नमक की उपलब्धता का कोई संकट नहीं है. इसकी पर्याप्त मात्रा उपलब्ध है. उन्होंने जनता से अपील की है कि इस सम्बन्ध फैलाई जा रही अफवाहों पर कतई ध्यान न दिया जाए और अनावश्यक खरीद से बचा जाए.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

श्री यादव ने मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव खाद्य एवं रसद तथा सभी जिला अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि नमक के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार की जमाखोरी व कालाबाजारी तथा कृत्रिम अभाव उत्पन्न किए जाने को रोका जाए. इसके लिए सतर्क रहते हुए इस सम्बन्ध में किसी भी प्रकार की शिकायत व सूचना मिलने पर जमाखोरों व कालाबाजारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए. साथ ही, फैलाई जा रही अफवाहों को भी हर-हाल में रोका जाए. उन्होंने कहा है कि सभी जनपदों में जिला पूर्ति अधिकारी नमक की उपलब्धता का विशेष ध्यान रखें.

Click Here To Open/Close