युवा बढ़चढ़ कर समझदारी से करें राजनीति में भागीदारी- नेता प्रतिपक्ष

मझौवां(बलिया)। अमरनाथ मिश्र पीजी कालेज दुबेछपरा में बुधवार को छात्रसंघ सत्र 2017-2018 का उद्घाटन नेता प्रतिपक्ष व पूर्व मंत्री रामगोविंद चौधरी ने माँ सरस्वती के प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित व पुष्पांजलि अर्पित कर किया. इस दौरान अपने सम्बोधन में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा कि राजनीति की नर्सरी है छात्र संघ, यहीं से राजनीति की ककहरा शुरू होता है, और लोग सीएम से पीएम लेकर राष्ट्रपति बनते है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

आज के परिवेश में हमारी युवा पीढ़ी को ऐसे कार्यक्रमों में बढ़चढ़ के सहभागिता करनी चाहिए, साथ ही छात्र हितों के बारे में भी सोचना व कार्य करना चाहिए. आज इस कार्यक्रम में छात्रों की उपस्थिति तो कुछ दिखी, लेकिन छात्राओं की उपस्थिति नगण्य है, जो छात्रसंघ के भविष्य के लिये ठीक नही है. समय है कि छात्राएं भी छात्र राजनीति से ही राजनीति के महत्व को समझना शुरू करें. विशिष्ट अतिथि समाजसेवी मनोज सिंह ने कहा कि छात्रसंघ की नर्सरी को सवारने का जिम्मा आज के युवा पीढ़ी के ऊपर है, और यह युवा पीढ़ी का यह नैतिक कर्तव्य बनता है कि इस नर्सरी को किस तरीके से सींचा जाये. इसी क्रम में ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि मृत्युंजय तिवारी “बबलू” ने लिंगदोह के कुछ नियमों को छात्रसंघ के हित को देखते हुये संसोधन करने के लिये विधानसभा में आवाज उठाने की मांग की. छात्र छात्राओं को दुबे छपरा के पूर्व अध्यक्ष मनोज कुशवाहा, पूर्व महा मंत्री लल्लू यादव, सुदिष्टपुरी महाविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष नितेश सिंह, सपा नेता विनायक मौर्या, अरविंद सिंह “सेंगर”, सपा नेता राधेश्याम यादव, राणा प्रताप यादव “दाढ़ी” सहित दर्जनों नेताओं ने संबोधित किया. कार्यक्रम के अंत में कालेज के प्राचार्य डॉ. गणेश पाठक ने सभी आंगतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया. इस मौके पर मुन्ना यादव, संजय यादव, शैलेश यादव, अंशुमान प्रताप सिंह, सोनू गुप्ता, एसो हल्दी रविन्द्र नाथ राय, बब्बू चौबे, सनिष सिंह “विराट” एसएचओ बैरिया गगन राज सिंह, रेवती एसो अपने दल बल के साथ डटे रहे. कार्यक्रम की अध्यक्षता छात्रसंघ अध्यक्ष संदीप कुमार यादव व संचालन लालू यादव ने किया. महाविद्यालय के प्राचार्य डा गणेश पाठक ने सभी आये छात्र छात्राओं अतिथियों, पदाधिकारियों के प्रति आभर ज्ञापित किया.

इसके पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने सबसे पहले स्वतंत्रता सेनानी पंडित अमरनाथ मिश्र के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. छात्र संघ अध्यक्ष संदीप कुमार यादव महामंत्री विकास कुमार सिंह आदि छात्र नेताओं ने अंगवस्त्रम व समृति चिन्ह देकर सम्मानित किया. उसके बाद कालेज के प्राचार्य डॉ. गणेश पाठक ने भी अंगवस्त्र व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया.

Click Here To Open/Close