डीएम बलिया अदिति सिंह ने किया बैरिया तहसील का निरीक्षण

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया,बलिया. जिला अधिकारी अदिति सिंह गुरुवार को दोपहर बैरिया ब्लॉक के निरीक्षण के बाद शाम लगभग चार बजे बैरिया तहसील का निरीक्षण करने पहुंची। डीम के आने की सूचना पहले से थी इसीलिए तहसील प्रशासन ने पहले से ही तैयारी कर ली थी। जिलाधिकारी तहसील में पहुंचते ही सीधे रजिस्ट्रार कानूनगो के दफ्तर में पहुंची, मत्स्य पट्टा कटान पीड़ितों के लिए भूमि आवंटन, कर्मियों के जीपीएस फाइल व सर्विस रिकॉर्ड का निरीक्षण किया।

 

 

इसके बाद जिलाधिकारी तहसील के कंप्यूटर कक्ष, तहसीलदार चेंबर, एसडीएम चेंबर, माल बाबू का दफ्तर, राजस्व संग्रह कार्यालय का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने राजस्व वसूली की प्रगति धीमी पर नाराजगी जताते हुए 10 बड़े बकायेदारों की सूची मांग कर देखी, उनसे वसूली नहीं होने का कारण पूछा। मौके पर मौजूद एसडीएम प्रशांत कुमार नायक ने बताया कि यह सभी बड़े बकायेदारों में अधिकांश बिजली विभाग से संबंधित है। वसूली में साथ चलने के लिए बार-बार बुलाने के बाद भी बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता अपने किसी जेई या एई को नहीं भेजते हैं, जिससे वसूली पर प्रतिकूल असर पड़ता है।

 

जिलाधिकारी ने तहसील कर्मियों से कहा कि पारदर्शी तरीके से जनता का काम करें। उनकी सुविधा सुविधा का भी ख्याल करें। यह सरकार की मंशा है जिसका अनुपालन सभी राज्य कर्मियों व अधिकारियों का दायित्व है। लगभग 1 घंटे तक तहसील में विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण करने के बाद 5 बजे जिला अधिकारी बलिया के लिए रवाना हुई। इस अवसर पर एसडीएम प्रशांत कुमार नायक, तहसीलदार पंडित शिवसागर दुबे व बड़ी संख्या में अन्य अधीनस्थ कर्मचारी मौजूद थे।