यूपी और बिहार को जोड़ने वाले जयप्रभा सेतु के मरम्मत का काम लगभग पूरा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया) से वीरेंद्र नाथ मिश्र

यूपी और बिहार को सड़क मार्ग से जोड़ने वाले मांझी व चांददियर के बीच घाघरा नदी पर बने जय प्रभा सेतु के मरम्मत का काम लगभग पूरा हो चला है. विभाग का कहना है कि अब अधिकतम 4 वर्किंग डे में सेतु का काम कंप्लीट हो जाएगा.

मांझी व चांददियर के बीच घाघरा नदी पर बने जय प्रभा सेतु

बता दें कि उत्तर प्रदेश और बिहार को जोड़ने वाले इस अति महत्वपूर्ण मार्ग पर पड़ने वाला जय प्रभा सेतु बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था. इसके कई पाए क्षतिग्रस्त थे. वाहनों के आवागमन के समय पुल हिलता था. बड़ी दुर्घटनाओं की आशंका बढ़ गई थी. जनता की बार-बार की शिकायतों पर एनएचएआई को जयप्रभा क्षेत्र के मरम्मत का काम सौंपा गया. बीते 14 फरवरी 2020 को जयप्रकाश सेतु के पश्चिमी छोर पर बलिया के भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त तथा छपरा बिहार के भाजपा सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने लगभग 1.75 करोड़ की लागत से होने वाले इस मरम्मत का विधिवत शुभारंभ किया. तब यह दावा किया गया था की होली से पहले मरम्मत का काम पूरा हो जाएगा. तब तक के लिए इस सेतु से भारी वाहनों का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया. अभी भी प्रतिबंध जारी है.

बीच में कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के चलते मरम्मत के काम में लंबा व्यवधान आया. इस बीच अनलॉक लगने के बाद इस पर पुन: कार्य शुरू किया गया. जयप्रकाश सेतु के मरम्मत का काम लगभग पूरा हो चुका है. दूरभाष पर पूछे जाने पर एनएचएआई के परियोजना निदेशक नवीन मिश्र ने बताया कि जयप्रभा क्षेत्र के मरम्मती करण का कार्य लगभग पूरा हो चुका है. थोड़ा बहुत जो कार्य बचा है, वह मात्र 4 वर्किंग डे में पूरा हो जाएगा. इसके बाद इस रास्ते भारी वाहनों का आवागमन भी चालू कर दिया जाएगा.