News Desk May 22, 2020

रसड़ा (बलिया)। रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के नसीरपुर पंडितपुरा गांव में गुरुवार को एक महिला की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट की पुष्टि होने से आसपास के गांवों में हड़कम्प मच गया. सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक सौरव कुमार राय और नायब तहसीलदार शैलेश कुमार ने गांव में पहुंचकर कोरोना पॉजिटिव 63 वर्षीय महिला से पूछताछ किया. गांव सील कर दिया गया.

पीड़ित महिला ने बताया कि उनके ससुराली और भाई हरियाणा में नौकरी करते थे. वह अपने भाई के साथ हरियाणा से अपने गांव के लिए निकली थी. यमुना नगर बॉर्डर दिल्ली के पास भीड़ की वजह से भाई-बहन का साथ छूट गया. भाई 16 मई को अपने गांव नसीरपुर पंडितपुरा पहुंच गए. महिला ट्रक से नीचे उतरी तो गश आ गया. वह जमीन पर गिर पड़ी. आसपास के लोगों ने उन्हें स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया. वहां उनकी स्थिति देखने के बाद डॉक्टरों ने तुरंत कोरोना जांच टीम को सूचना दिया. कोरोना टीम सैंपल लेकर चली गई. इसी बीच, होश आने पर अपने भाई से मोबाइल पर बात की. बताया कि वह इस समय बस्ती के जिला चिकित्सालय में है.

सूचना मिलने पर गांव के ही एक व्यक्ति ने अपनी गाड़ी से उन्हें 17 मई को नसीरपुर पंडितपुरा गांव पहुंचाया. 21 मई को बस्ती में रिपोर्ट में पुष्टि हुई कि महिला कोरोना पॉजिटिव है. बस्ती महिला जिला चिकित्सालय के बिस्तर से उक्त मरीज के लापता होने पर हड़कंप मच गया. हॉस्पिटल में दर्ज पता में महिला ने अपनी ससुराल गाजीपुर जनपद थाना नोनहरा गांव निवासी पहाड़पुर लिखवाया था. जिलाधिकारी बस्ती ने गाजीपुर के जिलाधिकारी को सूचना दी. जिलाधिकारी गाजीपुर ने उपजिलाधिकारी व थाना पुलिस को पहाड़पुर भेजा. वहां पता चला कि महिला यहां आकर अपने मायके रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के नसीरपुर पंडितपुरा गांव पहुंच चुकी है. पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तुरन्त कार्रवाई कर महिला को अस्पताल में भर्ती करवाया और गांव को सील कर दिया.

(तस्वीर प्रतीकात्मक)

1 thought on “हरियाणा से वाया बस्ती रसड़ा पहुंची महिला की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.