News Desk May 20, 2020
breaking news ballia police suicide

बलिया। दोकटी थाना क्षेत्र के रामपुर कोड़रहा गांव दक्षिण स्थित भांगड़ में बुधवार की दोपहर नहाते समय गहरे पानी में दो चचेरे भाई डूब गए. इससे दोनों की मौत हो गयी. सूचना पर दोकटी पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. घटना से रामपुर कोड़रहा गांव में कोहराम मचा हुआ है. मृतकों के घर के परिजन दहाड़े मार कर विलाप कर रहे थे. उधर, बुधवार को सड़क हादसों में दो लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी. इनमें से एक राजस्थान से बाइक पर सवार होकर घर के लिए निकले कामगार था तो दूसरा सब्जी विक्रेता.

बता दे कि रामपुर कोड़रहा गावं निवासी सजंय यादव का छह वर्षीय पुत्र विक्की और अजय यादव का पांच वर्षीय पुत्र दुर्गेश दोपहर मे नहाने के लिए गांव से सटे दक्षिण भांगड़ मे उतर गए. नहाते नहाते वे गहरे पानी में चले गए. काफी समय बीत जाने पर जब दोनों घर नहीं लौटे तो परिजन परेशान होकर उन्हें खोजने लगे. तब गांव के बच्चों ने बताया कि दोनों भागड़ में नहा रहे थे. ग्रामीणो और परिजनों ने उन्हें पानी में खोजना शुरू किया तो दोनों के शव मिले.

सड़क हादसे में सब्जी विक्रेता समेत दो लोगों की मौत


राजस्थान से अपने 18 साथियों के साथ बाइक से अपने गांव लौट रहे प्रवासी मजदूरों में से एक युवक की मौत आजमगढ़ में सड़क दुर्घटना में हो गई. दोकटी थाना क्षेत्र के बहुआरा निवासी विकास (25) पुत्र विनोद शाह राजस्थान में अपने साथियों के साथ एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते थे. काम बंद होने व पैसा खत्म होने के बाद जगदेवां व क्षेत्र के अन्य गांवों के कुल 18 प्रवासी मजदूरों के साथ विकास बाइक से 1400 किमी की यात्रा पूरी कर मंगलवार की देर शाम आजमगढ़ के कंधारपुर में पहुंचे थे. बलिया में अपने घर पहुंचने से महज कुछ किमी पहले वह अपनी बाइक खड़ी कर पीछे से आ रहे साथियों का इंतजार कर रहे थे. इसी दौरान सामने से आ रहे एक चार पहिया वाहन ने उन्हें जोरदार धक्का मार दिया. गंभीर रूप से घायल विकास को उसके साथी व अन्य लोग उठाकर कंधारपुर स्थित सरकारी अस्पताल में ले गए, कितु वहां कोई चिकित्सक मौजूद नहीं था. मौके पर तत्काल इलाज न मिलने के कारण विकास ने कुछ ही देर में तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

नगरा-गड़वार मार्ग पर सरकारी नलकूप के पास बुधवार की दोपहर डीसीएम की चपेट में आकर सब्जी विक्रेता झींगुर वर्मा (50) गंभीर रुप से घायल हो गए. स्थानीय लोगों ने तुरंत घायल को पीएचसी पहुंचाया, जहां के चिकित्सकों ने सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. हालांकि परिजन उन्हें लेकर मऊ चले गए, जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई. दुर्घटना को अंजाम देकर भाग रहे डीसीएम को चालक सहित पुलिस ने कुछ दूर पीछा कर पकड़ लिया.

मामूली विवादों में भीमपुरा और नगरा में खूनी संघर्ष


भीमपुरा थाना क्षेत्र के कुशहां रसीदपुर गांव में बुधवार की सुबह भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हुआ. दोनों तरफ से जमकर ईंट-पत्थर भी चलाएं गए. इससे मौके पर भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई. जिससे दोनों पक्षों से एक महिला समेत पांच लोग गंभीर रुप से घायल हो गए. घायलों में राजेश सिंह, राकेश सिंह एवं दूसरे पक्ष से चंद्रभान सिंह, संतोष सिंह व एक महिला गंभीर रुप से जख्मी हो गए. इन सभी का उपचार नगरा सीएचसी पर चल रहा है. एसएचओ शिवमिलन ने मीडिया को बताया है कि गांव में नाबदान के पानी की निकासी समीप ही पक्का निर्माण को लेकर दो भाइयों के परिवार में जमकर मारपीट हुई और दोनों तरफ से ईंट भी चले. राजेश सिंह एवं विपक्ष उर्मिला देवी के लिखित तहरीर पर दोनों तरफ से संबंधित धाराओं में नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. शांति व्यवस्था हेतु मौके पर पुलिस बल तैनात कर दी गई है.

नगरा थाना क्षेत्र के मलपहरसेनपुर खपटहीं में बुधवार की दोपहर दो पक्षों की महिलाओं के बीच हुए विवाद में जमकर लाठी डंडे व ईट पत्थर चले. चाकूबाजी की बात सामने आ रही है. उक्त घटना में पाचं महिलाएं समेत 13 घायल हो गए. घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां से चिकित्सकों ने बब्लू को सदर अस्पताल रेफर कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर स्थिति को नियंत्रित किया. ईंट, पत्थर व लाठी डंडे के प्रहार से एक पक्ष के बब्लू (32), इम्तियाज (35), मोतीचंद (55), इंदल (60), खुश्बूनिशा (45), बिगनी देवी (32) व दूसरे पक्ष से तारा (35), असलम (22), बेचन (40), गिरिजा (35), नियासा (15), गुड्डू (35) व सुभान (50) गंभीर रुप से घायल बताए जा रहे हैं.

1 thought on “भांगड़ नाले में डूबे दो मासूम भाई, रामपुर कोड़रहा में कोहराम

Leave a comment.

Your email address will not be published. Required fields are marked*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.