चितबड़ागांव में छह जालसाज हत्थे चढ़े

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया। बलिया में एंबेस्डर कार पर अनधिकृत रूप से नीली बत्ती लगाकर पुलिस वर्दी का दुरुपयोग करने के आरोप में 6 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. इनकी गिरफ्तारी बलिया के चितबड़ागांव कस्बा से की गई है. इनके पास से जाली पहचान पत्र व फर्जी दस्तावेज बरामद हुए हैं.

fraud_ballia

इसे भी पढ़ें – डीआइजी धमके बलिया में, शांति मिशन संचालक से पूछताछ

पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि थाना चितबड़ागांव के कस्बा चितबड़ागांव में एंबेस्डर कार पर अनधिकृत रूप से नीली बत्ती लगाकर चलने वाले छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें से एक व्यक्ति ने पुलिस की वर्दी पहन रखी थी. वह चितबड़ागांव बाजार में कुछ लोगों के मकान का सर्वे करके उन को आर्थिक सहायता दिलाने के नाम पर पैसे की उगाही कर रहा था. उनके पास से गृह विभाग भारत सरकार प्रधान सचिव, मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के कार्यालय से निर्गत फर्जी एवं कूटरचित दस्तावेज बरामद हुए हैं. जिसमें उन्हें सर्वे करने का अधिकार पत्र अंकित है. वे लोगों के मकानों का सर्वे कार्य के 300 रुपये प्रति परिवार लेने की बात कर रहे थे.

इसे भी पढ़ें – दतहा में घोघा पकड़ने गए तीन बच्चे नाले में डूबे

fraud_ballia_1

उनकी रसीद मुख्यमंत्री कार्यालय उत्तर प्रदेश से निर्गत होना दिखाया गया है. इनमें से तीन व्यक्तियों के पास से तीन पहचान पत्र बरामद हुए हैं, जिनमें अपना नाम व फोटो लगाकर डीआईजी, आईजी, प्रमुख सचिव गृह का पद नाम लगा हुआ है.

इसे भी पढ़ें – करोड़ों के घोटाले की शिकायत पर आईटीआई बलिया का दफ्तर सीज़

कौन कौन पकड़ा गया

  • सुरेंद्र गुप्ता, पुत्र सुभाष गुप्ता, निवासी जेपीनगर, थाना कोतवाली, बलिया
  • दिलीप कुमार, पुत्र उमाशंकर प्रसाद, निवासी सीवान टोला, थाना सिकंदरपुर, बलिया
  • शशिकांत राय, पुत्र काशीनाथ राय, निवासी अपायल, थाना सुखपुरा, बलिया
  • मोहम्मद नजीर, पुत्र इस्माइल, निवासी सिवान कला, थाना सिकंदरपुर, बलिया
  • पिंटू गुप्ता, पुत्र गणेश गुप्ता, निवासी खीरी, थाना मधुबन, मऊ
  • रविंद्र प्रजापति, पुत्र दिलीप प्रजापति, निवासी थाना करीमुद्दीनपुर, जनपद गाजीपुर

इसे भी पढ़ें – अवैध शराब कारोबारियों पर गैंगेस्टर एक्ट – एसपी

इनका मुख्य सरगना सुरेंद्र गुप्ता राष्ट्र संघ शांति मिशन नाम की संस्था चलाता है. इसी संस्था की आड़ में अन्य लोगों को साथ लेकर ठगी का काम कर रहा था. पुलिस कप्तान श्री चौधरी ने बताया कि घटना के संबंध में चितबड़ागांव थाने में भारतीय दंड विधान की धारा 419/420/ 467/ 468/ 471/ 171 के अंतर्गत पंजीकृत किया गया है. सभी छह आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं. इनके पास से तीन फर्जी पहचान पत्र, एक अदद पुलिस की वर्दी, कुछ कूटरचित जाली दस्तावेज, नीली बत्ती लगी एक अदद एंबेस्डर कार बरामद हुई है.

इसे भी पढ़ें – एसपी अब जाम से मुक्ति दिलाएंगे बलिया सिटी को