यातना भुगतने को मजबूर हैं नहर किनारे के बाशिंदे

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया लाइव संवाददाता

सिकन्दरपुर(बलिया)। बस स्टेशन से थाने की तरफ जाने वाला नहर मार्ग उपेक्षा और मरम्मत के अभाव में पूरी तरह जर्जर हो गया है. उस पर आवागमन में कठिनाई झेल रहे नागरिकों में विभागीय उपेक्षा के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है.

इसे भी पढ़ें – बारिश में बलिया शहर की सड़कें

सिकंदरपुर में नहर किनारे रहने वालों को इस सड़क के चलते नारकीय यातना भुगतना पड़ रहा है.
सिकंदरपुर में नहर किनारे रहने वालों को इस सड़क के चलते नारकीय यातना भुगतना पड़ रहा है.

इसे भी पढ़ें – भादो में बलिया की सड़कें

यहां निवास करने वाले लोगों ने चेतावनी दी है कि यदि शीघ्र मार्ग का मरम्मत नहीं करवाया गया तो धरना प्रदर्शन व जाम लगाकर आक्रोश जताया जाएगा. करीब दो किलोमीटर लंबे इस मार्ग का पिच पूरी तरह उखड़ चुका है. गिट्टियों के हट जाने से जगह-जगह गहरे गड्ढे हो गए हैं. बारिश के चलते पूरा मार्ग कीचड़ से लबालब है. इसके चलते मार्ग के निवासियों, राहगीरों एवं इस पर स्थित चार विद्यालयों के शिक्षक व छात्र-छात्राओं को कीचड़ से होकर ही गुजरना पड़ता है. प्रायः रोज  कई छात्र छात्राएं फिसलकर कीचड़ में गिरते और चुटहिल होते हैं. उनके कपड़े लत्ते भी खराब हो जाते हैं. विद्यालय संचालक डॉ. नगेंद्र प्रसाद, उमेश चंद, सन्तोष यादव, अजीत  राय ने तात्कालिक रूप से उस मार्ग पर मिट्टी डलवा कर कम से कम उसे समतल कराने की मांग की है.

इसे भी पढ़ें – बरसात से बैरिया रेवती मार्ग पर बना खड्ड

यह दृश्य है बलिया के हल्दी थाना क्षेत्र बेलहरी ब्लाक के गायघाट कुवां नंबर 1 से लेकर लखपुर मार्ग तक का. पूरी सड़क दयनीय हालत में है. इस रोड पर 10 हजार की आबादी रोज सफर करती है. प्राइमरी स्कूल के बच्चे इसी रोड से जाते आते हैं. बच्चे इस कीचड़ में गिर भी जाते हैं. बीते 10 साल में इस सड़क पर एक बार भी न तो मरम्मत का काम हुआ है, न ही कोई निर्माण कार्य हुआ है. यहां के लोग बस राम भरोसे दिन काट रहे हैं. डीएम तक को इस मामले में गुहार लगाई जा चुकी है, मगर सुनने वाला कोई नहीं है. (व्हाट्स ऐप साझेदारी)
यह दृश्य है बलिया के हल्दी थाना क्षेत्र बेलहरी ब्लाक के गायघाट कुवां नंबर 1 से लेकर लखपुर मार्ग तक का (ऊपर और नीचे). पूरी सड़क दयनीय हालत में है. इस रोड पर 10 हजार की आबादी रोज सफर करती है. प्राइमरी स्कूल के बच्चे इसी रोड से जाते आते हैं. बच्चे इस कीचड़ में गिर भी जाते हैं. बीते 10 साल में इस सड़क पर एक बार भी न तो मरम्मत का काम हुआ है, न ही कोई निर्माण कार्य हुआ है. यहां के लोग बस राम भरोसे दिन काट रहे हैं. डीएम तक को इस मामले में गुहार लगाई जा चुकी है, मगर सुनने वाला कोई नहीं है. (व्हाट्स ऐप साझेदारी)

haldi_belhari_3

इसे भी पढ़ें – सिकंदरपुर में सड़क पर धान रोप जताया विरोध

 

  • बलिया LIVE की लेटेस्ट पोस्ट से अपडेट रहने के लिए #बलियाLIVE के फेसबुक पेज को लाइक करें.
  • बलिया LIVE के ट्विटर के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए @ballialive_ को फॉलो करें.
  • बलिया LIVE के वीडियो देखने के लिए बलिया LIVE Official चैनल यूट्यूब पर विजिट करें.
  • अगर आपके दोस्त, रिश्तेदार या परिचित बलिया से बाहर या किसी दूसरे मुल्क में रहते हैं तो उनसे भी शेयर करें.
  • अपने सुझाव, सलाह या कोई और जानकारी/फीडबैक देने के लिए हमारा CONTACT पेज विजिट करें.