गोविंद शाह मेले की चेतक प्रतियोगिता में गाजीपुर की दबंगई

गौरा स्थित गोविन्द शाह के मेले में चेतक प्रतियोगिता बुधवार को आयोजित की गई. इसमें जनपद के अलावा अन्य जनपदों एवं बिहार के घुड़सवारों ने भी भाग लिया. घुड़सवारों ने अपने घोड़ों से घुड़सवारी का कला प्रदर्शित कर लोगों की खूब वाह वाही लूटी. इसमें गाजीपुर के घुड़सवारों का दबदबा कायम रहा.

रसड़ा (बलिया) | गौरा स्थित गोविन्द शाह के मेले में चेतक प्रतियोगिता बुधवार को आयोजित की गई. इसमें जनपद के अलावा अन्य जनपदों एवं बिहार के घुड़सवारों ने भी भाग लिया. घुड़सवारों ने अपने घोड़ों से घुड़सवारी का कला प्रदर्शित कर लोगों की खूब वाह वाही लूटी. इसमें गाजीपुर के घुड़सवारों का दबदबा कायम रहा. विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार एवं शील्ड देकर सम्मानित किया गया.

rasra_chetak_1

बतौर मुख्य अतिथि विधायक उमाशंकर सिंह ने हरी झंडी दिखा कर चेतक प्रतियोगिता का शुभारंभ किया. इस प्रतियोगिता में दो दर्जन से अधिक घुड़सवारों ने भाग लिया. इसमें गाजीपुर के दुबिहा के जगदीश राय के घोड़े ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, वहीं इसी जनपद के महेशपुर के मकसूद खान का घोड़ा द्वितीय तथा देवरिया के सूजा सिंह का घोड़ा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया. विजयी प्रतिभागियो को विधायक उमाशंकर सिंह ने माल्यार्पण कर पुरस्कार एवं शील्ड देकर सम्मानित किया.

विधायक श्री सिंह ने कहा कि घुड़सवारों ने अपने घोड़ों से घुड़सवारी का कला प्रदर्शित कर पुराने जमाने की याद ताजा करा दी. उन्होंने घुड़सवारों को धन्यवाद ज्ञापित किया. कहा कि आज के वैज्ञानिक युग में भी घोड़ो की कला प्रदर्शित कर हमारी संस्कृति को इन्होंने ज़िंदा रखा है. इस मौके पर प्रधान राकेश सिंह पिन्टू, प्रधान मुन्ना सिंह, पूर्व प्रधान गणेश राजभर, जब्बार अंसारी, पिंकी सिंह, बबलू सिंह आदि उपस्थित रहे. आयोजक विनोद कुमार सिंह, त्रिभुवन यादव, नन्द जी यादव ने सबके प्रति अभार जताया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.