यूपी के दर्जन भर आला पुलिस अफसर हैं चुनाव आयोग के राडार पर

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

गाजीपुर से विकास राय

यूपी में चुनाव आयोग के द्वारा चुनाव तारीखों के ऐलान के बाद ही आचार संहिता लागू हो गयी है. वहीँ चुनाव तारीखों के ऐलान के बाद यूपी के डीजीपी जावीद अहमद, एडीजी कानून व्यवस्था दलजीत चौधरी सहित एक दर्जन आईपीएस अधिकारियों पर चुनाव आयोग की गाज गिरनी तय मानी जा रही है. ऐसा सूत्र बताते हैं.

सूत्रों का यह भी कहना है कि इस संबंध में आयोग ने गृह विभाग से प्रदेश के जनपदों में तैनात आईपीएस अफसरों का ब्यौरा तलब किया है. वजह इन तमाम अधिकारियों पर कई राजनीतिक दलों ने गंभीर आरोप लगाए हैं. अब इस आरोपों के मद्देनजर चुनाव आयोग इन अधिकारियों के तबादले का फरमान जारी कर सकता है. इसी बीच खबर है कि 1980 बैच के सीनियर आईपीएस अफसर सुलखान सिंह को यूपी का नया डीजीपी नियुक्त किया जा सकता है.

वहीं, दूसरी तरफ आयोग की गुड लिस्ट की बात करें तो इसमें अमित पाठक, सुभाष दुबे, वैभव कृष्ण, सुरेश राय, आनंद कुलकर्णी, अनीश अहमद अंसारी, डॉ. मनोज कुमार जैसे आईपीएस अधिकारी शामिल हैं, जिनकी चुनाव आयोग तैनाती कर सकती है. इन आईपीएस अधिकारियों पर विगत लोकसभा चुनाव में भी आयोग ने भरोसा किया था. बता दें कि लोकसभा चुनाव में भी आयोग ने 22 जिला अधिकारी, तीन पुलिस उप-महा निरीक्षक और 19 जनपदों के पुलिस कप्तानों को हटाया था. किस-किस अधिकारी पर गिरेगी चुनाव आयोग की गाज.

सूत्र बताते हैं कि गौतम बुद्ध नगर के एसएसपी धर्मेंद्र यादव, आगरा के एसएसपी डॉ प्रतिन्दर सिंह, कुशीनगर के एसपी राजबाबू, बाराबंकी के एसपी सत्येंद्र सिंह, लखनऊ के एसएसपी मंजिल सैनी, मुरादाबाद के एसएसपी उमेश कुमार श्रीवास्तव, एटा के एस पी राजीव कृष्णा सहित विभिन्न जिलों के अन्य अधिकारियों को लेकर चुनाव आयोग जल्द कोई नया फरमान जारी कर सकता है.