सुदिष्ट बाबा का धनुष यज्ञ मेला – ब्रेक डांस, चरखी झूला, मौत का कुआं मुख्य आकर्षण

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया (बलिया)। संत सुदिष्ट बाबा के आश्रम पर लगने वाला धनुष यज्ञ मेला इन दिनों अपने पूरे शबाब पर है. रोज ही हजारों की संख्या में मेला प्रेमी मेले में पहुंचकर संत सुदिष्ट बाबा के दर्शन के उपरांत मेले का लुत्फ उठा रहे हैं. मेले में कश्मीर से आए हुए व्यवसायी मोहम्मद अब्दुल्ला की दुकान खास आकर्षण का केंद्र है.

यहां कश्मीरी शाल, सूट, रजाई, साड़ी, स्टाल आदि देखने व खरीदने के लिए काफी लोग जुट रहे हैं. दूसरी तरफ मेले में सब्ज- जलेबी, इमरती और चाट, छोला, चाऊमीन, डोसा आदि की दुकानों पर खूब भीड़ जुट रही है. मेले में लकड़ी के सामान, बक्सा लोहा के सामान और घर गृहस्थी के सामानों की दुकानों पर खूब भीड़ लग रही है. ब्रेक डांस, चरखी झूला, मौत का कुआं आदि बच्चों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. रविवार से मेले में बेतहाशा भीड़ इकट्ठा हो रही है.

सुरक्षा के लिए मेले में थाना मीना बाजार स्थापित किया गया है, जहां से पुलिसकर्मी मेले में चौकसी बरत रहे हैं. साथ ही स्वयंसेवक भी मेले में घूमकर सुरक्षा व्यवस्था देख रहे हैं. मेला में स्थापित मेला प्रबंधन कैंप पर ग्राम पंचायत कोटवा के सदस्य बराबर रह रहे हैं और मेला सह प्रबंधक संजू गुप्ता के साथ मेले में घूम घूम कर हर दुकानदारों से उनका हाल-चाल लिया जा रहा है. मेला अध्यक्ष जनक दुलारी देवी के निर्देश पर पूर्व प्रधान गौरी शंकर प्रसाद, रोशन गुप्त, संजू गुप्त, विवेकानंद पाल, मिथिलेश सिंह, मुन्ना सोनी, मंगल मिश्र, गौतम भारती, अजय राम, विनोद प्रसाद, राजन सिंह, हृदयानंद सिंह, नन्हे सिंह, संजय मिश्रा, स्वामीनाथ, मुन्ना सोनी, काशीनाथ आदि मेले में बार-बार भ्रमण कर परिस्थितियों का जायजा ले रहे हैं. रविवार से मेले में लगातार भीड़ बढ़ती ही जा रही है. मेला अपने पूरे शबाब पर है.