निकाय चुनाव: फोकस यूथ वोटरों पर, माध्यम सोशल मीडिया

सिकन्दरपुर (बलिया)। निकाय चुनाव  में हर दल ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.  डोर टू डोर जनसम्पर्क से लेकर विशेष कैंपेनर्स की ज्यादा से ज्यादा सभा करवाने की कोशिशें चल रही हैं. दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर भी खास फोकस किया जा रहा है. हर उम्मीदवार ने नगरीय मतदाताओं को लुभाने के लिए सोशल मीडिया टीम भी नगर पंचायत जंग में उतार दी है.
निकाय चुनाव की यह जंग तकनीक के माध्यम से भी लड़ी जा रही है. मुद्दों को ध्यान में रखकर प्रचार-प्रसार किया जा रहा है. इसके अलावा सभासद के उम्मीदवारों ने भी अपनी-अपनी टीम इसके लिए लगा रखी हैं. फेसबुक, वाट्सएप के अलावा कई मोबाइल ऐप्स का भी इस्तेमाल किया जा रहा है.
जानकार बताते हैं कि ऐप्स पर प्रचार के पीछे एक बड़ी वजह यूथ वोटर हैं. नगर में युवाओं की संख्या काफी अधिक है. ऐसे में उम्मीदवारों के टारगेट पर खास कर 18-40 साल के बीच के वोटर हैं. क्योंकि इस एजग्रुप के लोग मोबाइल पर एक्टिव हैं, और इनमें से ज्यादातर इंटरनेट यूजर्स हैं.

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