बलिया के पेपर लीक मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने दोषियों पर एनएसए लगाने का दिया आदेश

बलिया. बलिया से यूपी बोर्ड के 12वीं क्लास के अंग्रेजी का पेपर लीक होने के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने दोषियों पर एनएसए लगाने के आदेश दिए हैं. इस मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी गई है.

बलिया से यूपी बोर्ड के 12वीं क्लास के अंग्रेजी का पेपर लीक होने के बाद बलिया के डीएम ने पेपर रद्द करने के निर्देश दिए. मामले में डीआईओएस को सस्पेंड किये जाने की सूचना है.

 

अखिलेश यादव ने साधा निशाना

इस खबर के सामने आते ही सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने ट्वीट कर निशाना साधा. उन्होंने लिखा, “यूपी बीजेपी सरकार की दूसरी पारी में भी पेपर लीक करवाने का व्यवसाय बदस्तूर जारी है. युवा कह रहे हैं कि रोजगार देने में नाकाम बीजेपी सरकार जानबूझकर किसी परीक्षा को पूर्ण नहीं होने देना चाहती है. बीजेपी सरकार अपने इन पेपर माफियाओं पर दिखाने के लिए सही, कागज का ही बुलडोजर चलवा दे.”

बलिया जिले के 24 जिलों में पेपर रद्द

उत्तर प्रदेश के 24जिलों में अंग्रेजी की परीक्षा निरस्त किया गया है. यूपी के इक्यावन(51) जिलों में होगी अंग्रेजी की परीक्षा. यूपी सरकार ने एसटीएफ को मामले की जांच सौंपी.

यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट अंग्रेजी की परीक्षा को वाराणसी, बलिया और आजमगढ़ समेत यूपी के 24 जिलों में निरस्त किया गया है. पेपर लीक होने के कारण यह फैसला लिया गया है

माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश द्वारा जारी बयान के मुताबिक, इंटरमीडिएट की अंग्रेजी विषय की सीरीज 316 ईडी और 316 ईआई के पेपर लीक होने के कारण वाराणसी, बलिया और आजमगढ़ समेत यूपी के 24 जिलों में रद्द परीक्षा निरस्त की गई है.

माध्यमिकशिक्षा मंत्री गुलाम देवी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ हुई बैठक में इस मामले की कार्रवाई के लिए सक्त आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि कोई भी दोषी बचेगा नहीं. उन्होंने कहा की 24 जिलों में पेपर रद्द किया गया है और बाकी की 51 जनपदों में अंग्रेजी की परीक्षा होगी.