जमीन विवाद में शिवपुर दियर के 25 साल के युवक की हत्या

शिवपुर दियर में जमीन विवाद को लेकर युवक की गोली मार कर हत्या
जमीन विवाद में शिवपुर दियर के 25 साल के युवक की हत्या

युवक के सिर में हमलावरों ने मारी गोली, वाराणसी ले जाते समय मौत
शिवपुर दियर ब्यासी गांव के दो पक्षों में छह महीने से चल रहा था विवाद
पुलिस कई बार करा चुकी थी दोनों पक्षों में समझौता

(बलिया लाइव ब्यूरो)

दुबहर थाना क्षेत्र के शिवपुर दियर ब्यासी नई बस्ती में बुधवार की शाम करीब 8 बजे हमलावरों ने एक युवक को गोली मार दी, जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गया – 25 साल के यथार्थ विक्रम सिंह के सिर में गोली लगी थी.

यथार्थ के परिवार के लोग बता रहे हैं कि हमलावरों ने करीब 10 राउंड फायरिंग की थी. घायल युवक को सबसे पहले बलिया के जिला अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया. हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने युवक को वाराणसी के लिए रेफर कर दिया, लेकिन रास्ते में ही मौत हो गयी.

रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस को पीड़ित पक्ष की तरफ से घटना से संबंधित कोई तहरीर नहीं मिली है. पुलिस के मुताबिक, हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर जगह जगह दबिश दी जा रही है.

पुलिस पर लापरवाही का आरोप
जिला अस्पताल पर घायल यथार्थ विक्रम को लेकर पहुंचे उनके परिवार के लोगों ने मीडिया को बताया कि उन लोगों का उनके पट्टीदार से करीब 6 महीने से जमीन और ईंट भट्ठे को लेकर विवाद चल रहा था. यथार्थ विक्रम के परिवार के लोग बता रहे हैं कि पुलिस को भी इस बारे में कई बार लिखित सूचना दी गयी थी.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बताते हैं कि जब भी मामला थाने पहुंचता दुबहर पुलिस दोनों पक्षों में समझौता करा कर वापस भेज देती. यथार्थ विक्रम के परिवार का आरोप है कि पुलिस को ये भी बताया जा चुका था कि बार बार जान से मार देने की धमकी मिल रही है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. बाद में यथार्थ विक्रम की मां की तरफ से मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी शिकायत दर्ज करायी गयी.

बुधवार रात 8 बजे की घटना
घटना के बारे में परिवार के लोग बता रहे हैं कि बुधवार को रात आठ बजे को विरोधी पक्ष के सात-आठ लोग एक साथ उनको दरवाजे पर आ धमके और यथार्थ विक्रम और उनकी मां के साथ मारपीट करने लगे. उसी बीच हमलावरों में से एक ने यथार्थ विक्रम के सिर में गोली मार दी.

अब क्या कर रही है पुलिस
बलिया के पुलिस अधीक्षण एस. आनंद ने बताया कि दुबहर थाना क्षेत्र के शिवपुर दियर ब्यासी गांव में दो पक्षों के बीच काफी दिनों से बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था, जिसे लेकर बुधवार की शाम दोनों पक्षों में झगड़ा हो गया. एक पक्ष ने यथार्थ विक्रम सिंह के सिर में गोली मार दी, जिसकी वाराणसी ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई. अभी पीड़ित पक्ष की तरफ से घटना से जुड़ी कोई तहरीर नहीं मिली है. प्रथम दृष्टतया टीम गठित कर हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह दबिश दी जा रही है.

(इनपुट: आशीष दुबे और केके पाठक)