पोषण ट्रैकर पर पोषाहार वितरण की हो शत प्रतिशत फीडिंगः जिलाधिकारी

There should be 100% feeding of nutrition distribution on nutrition tracker: District Magistrate
पोषण ट्रैकर पर पोषाहार वितरण की हो शत प्रतिशत फीडिंगः जिलाधिकारी

 

बलिया. जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार की अध्यक्षता में शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला पोषण समिति की बैठक हुई. इसमें आईसीडीएस विभाग की समस्त योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की गयी. पोषाहार वितरण की फीडिंग शत प्रतिशत नहीं होने पर जिलाधिकारी ने सख्त नाराजगी जताते हुए सभी सीडीपीओ का वेतन रोकने का आदेश दिया. स्पष्ट कहा कि फीडिंग की प्रगति सुधरने के बाद ही वेतन जारी होगा.

जिलाधिकारी ने सभी सीडीपीओ को चेतावनी देते हुए कहा कि कार्य ऐसा हो कि पारदर्शिता साफ तौर पर दिखे. पोषण ट्रैकर पर पोषाहार वितरण के बाद उसकी फीडिंग में लापरवाही कत्तई ठीक नहीं है. वजह कि जितनी फीडिंग होगी उतना ही वितरण मााना जाएगा.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

उन्होंने कहा कि हर माह वितरण पारदर्शी ढ़ंग से हो. होम विजिट भी अधिक से अधिक करने की बात कही. आधार सत्यापन, मापन क्षमता की स्थिति, आंगनबाडी केंद्रों के संचालन की ऑनलाईन रिपोर्ट आदि की भी समीक्षा की. जिलाधिकारी ने लर्निंग लैब की स्थिति की भी जानकारी सभी सीडीपीओ से ली.

कहा कि इसके 17 मानकों को जल्द से जल्द पूरा किया जाए. अगर कहीं ग्राम प्रधान, सचिव या बीडीओ का सहयोग नहीं मिल रहा है तो सीधे सीडीओ को बताएं. किसी भी हाल में लर्निंग लैब से जुड़े कार्यों को शीघ्र पूरा करना है.बैठक में सीडीओ प्रवीण वर्मा, डीपीआरओ यतेंद्र यादव सहित पोषण अभियान से जुडे सभी सम्बन्धित अधिकारी मौजूद थे.

  • केके पाठक की रिपोर्ट