पंचायत राज निदेशक से सम्मानित हुए सफाई कर्मी सुशील कुमार

Sweeper Sushil Kumar honored with Panchayat Raj Director
पंचायत राज निदेशक से सम्मानित हुए सफाई कर्मी सुशील कुमार
एडीओ पंचायत ने सुशील कुमार का किया अभिनंदन

दुबहर, बलिया. कौन कहता है कि आसमान में छिद्र नहीं हो सकता, एक बार पत्थर तो दिल से उछालो यारो.  यह बात बिल्कुल सत्य प्रतीत होती दिखाई पड़ रही है. स्थानीय क्षेत्र पंचायत के एकमात्र सफाई कर्मी सुशील कुमार यादव पुत्र धर्मनाथ यादव निवासी शीतल दवनी पर.

सुशील कुमार यादव क्षेत्र पंचायत दुबहर के ग्राम सभा शेर में गत 2019 से पद स्थापित है.
अपने कार्यों को सुचारू एवं तन मन से कार्य करने का जज्बा है. इन्हें दो बार प्रशिक्षण हेतु लखनऊ एवं बुलंदशहर भेजा गया.जहां से प्रशिक्षण प्राप्त करने के उपरांत ज्ञान को अपने ग्राम सभा में उतारने का कार्य किये. जिससे उन्हें पंचायत राज निदेशक के हाथों सम्मानित होने का अवसर प्राप्त हुआ.

ज्ञात हो कि पूरे जनपद में लगभग 2300 सफाई कर्मी एवं स्थानीय क्षेत्र पंचायत में 155 सफाई कर्मी है .इन सभी के बीच से एकमात्र सुशील कुमार यादव का ही चयन किया गया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

एस एम डब्ल्यू चयनित गांव शेर में ठोस एवं द्रव कचरा प्रबंधन का विशेष अनुभव प्राप्त किया और इस अनुभव को अपने ग्राम सभा में पूर्ण रूप से लागू किये. समय से ग्राम सभा की सफाई में रुचि लेते हुए गांव के किसी भी व्यक्ति के द्वारा शिकायत का मौका नहीं देते हुए एवं अपने कार्यों को निर्भीक एवं तन्मयता से करते हैं. उनके कार्यों की सराहना करते हुए चयन टीम के द्वारा प्रदेश पंचायत राज निदेशक के हाथों सम्मानित होने का मौका प्राप्त हुआ.

पंचायत राज निदेशक के द्वारा सम्मानित होने के उपरांत क्षेत्र पंचायत दुबहर के ए डी ओ पंचायत संजय सिंह ने कहा कि यह गौरव की बात है ,साथ ही अन्य सफाई कर्मियों के लिए प्रेरणा के स्रोत हैं. अन्य सफाई कर्मियों को सुशील कुमार से सबक लेनी चाहिए.

  • के के पाठक की रिपोर्ट
Click Here To Open/Close