DIOS ने आधा दर्जन विद्यालयों का किया निरीक्षण, अनुपस्थित शिक्षकों को नोटिस

school princiapal

DIOS ने आधा दर्जन विद्यालयों का किया निरीक्षण, अनुपस्थित शिक्षकों को नोटिस

बलिया. जिला विद्यालय निरीक्षक रमेश सिंह ने आधा दर्जन विद्यालयों का निरीक्षण किया. इस दौरान तीन प्रधानाचार्य समेत आठ अध्यापक अनुपस्थित मिले. अनुपस्थित शिक्षकों से डीआईओएस ने एक सप्ताह के अंदर स्प्ष्टीकरण तलब किया है.

डीआईओएस की ओर से जारी निरीक्षण आख्या के अनुसार बजरंग संस्कृत आदर्श महाविद्यालय, दादर और बजरंग आदर्श संस्कृत उ.मा. विद्यालय दादर के निरीक्षण के दौरान विद्यालय में ताला लगा मिला.

जिसे गंभीरता से लेते हुए डीआईओएस ने दोनों प्रधानाचार्याें समेत सभी शिक्षकों का वेतन अवरुद्ध कर कार्यालय में तलब किया. इसके उपरांत डीआईओएस राजकीय उ.मा. विद्यालय एकईल पहुंचे, जहां तीन शिक्षिकाएं अवकाश पर मिली. डीआईओएस ने लिपिक उमेश यादव को निर्देशित किया कि तीन कार्य दिवस में स्पष्टीकरण उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें.

जिला विद्यालय निरीक्षक कंपोजिट जूनियर हाईस्कूल, एकईल पहुंचे, जहां एक शिक्षक अवकाश पर थे और अन्य व्यवस्थाएं दुरुस्त मिलीं। इसके उपरांत डीआईओएस वंशी बाजार इंटर कॉलेज वंशीबाजार पहुंचे, जहां पांच अध्यापक अनुपस्थित मिलें. इनमें से तीन आकस्मिक अवकाश पर थे. जबकि एक के जेल में निरुद्ध होने की जानकारी मिली. इसके अलावा एक अध्यापक सव्य सांची कृष्णन निगम के लगातार अनुपस्थित होने पर वेतन रोकने का निर्देश दिया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

इसके उपरांत डीआईओएस ने श्याम सुंदरी बालिका इंटर कॉलेज बेल्थरारोड और जीएमएएम इंटर कॉलेज, बेल्थरारोड का निरीक्षण किया, जहां प्रधानाचार्य को निर्देशित किया कि शिक्षकों का अवकाश मानव सम्पदा पोर्टल के माध्यम से स्वीकृत किया जाए.

इस दौरान छात्रों को दीक्षा एप्प, स्वीफ्ट चैट बोर्ड, पंख पोर्टल और इन्सपायर अवार्ड की जानकारी दी गई तथा नया सवेरा कार्यक्रम के अन्तर्गत उन्हें पठन-पाठन हेतु प्रेरित किया गया.

साथ ही प्रधानाचार्य को विद्यालय में विगत पांच वर्षो में छात्रों से प्राप्त किए गए शुल्क का विवरण संबंधित बैंक खाते के साथ तीन कार्य दिवस में कार्यालय को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.