बलिया सीवर घोटाले मामले में एक्सईएन पर गिरी गाज, विभाग ने किया निलंबित, और भी हो सकती है कार्यवाही

बलिया सीवर घोटाले मामले में एक्सईएन पर गिरी गाज, विभाग ने किया निलंबित, और भी हो सकती है कार्यवाही

बलिया. बहुचर्चित सीवर घोटाला में जल निगम नगरीय के कार्यवाही में एक्सईएन को भी निलंबित कर दिया गया. कार्रवाई से इस घोटाले में चेन की तरह लिप्त लोगों में हड़कंप की स्थिति है.
यह सोच कर परेशान है कि कभी उनकी बारी ना आ जाए. परियोजना में भ्रष्टाचार के कारण सीवर योजना शहर में आज तक चालू नहीं हो सकी. इसे लेकर पूर्व में भी कई अभियंताओं और कर्मियों पर अनियमित तरीके से भुगतान के मामले में मुकदमा दर्ज कराया जा चुका है.

उत्तर प्रदेश जल निगम के मुख्य अभियंता ने सीवर लाइन में लापरवाही और अनियमित तरीके से भुगतान के मामले में जल निगम नगरीय के कार्यवाहक अधिशासी अभियंता अंकुर श्रीवास्तव को निलंबित कर दिया गया है. निलंबित कार्यवाहक एक्सईएन को मुख्य अभियंता लखनऊ क्षेत्र जल निगम नगरीय से संबद्ध करते हुए मुख्य अभियंता प्रयागराज क्षेत्र को जांच अधिकारी नामित किया गया है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

मुख्य अभियंता अरूण कुमार की ओर से जारी आदेश में उल्लेख किया गया है कि सहायक अभियंता अंकुर श्रीवास्तव को बलिया में कार्यवाहक अधिशासी अभियंता जल निगम नगरीय के पद पर तैनात की गई थी. इनके द्वरा अपने दायित्व का पालन नहीं किया गया. अमृत योजना कार्यक्रम के तहत स्वीकृत बलिया की नगर पालिका परिषद में सीवर लाइन हाउस कनेक्शन के कार्यों में अनियमित रूप से भुगतान कराया गया है.

इनसेट….
तीन अधिशासी अभियंता पहले भी हो चुके हैं निलंबित
बलिया. सीवर घोटाले में इसके पहले भी फणिंद्र राय सेवानिवृत्त अधिशासी अभियंता, कमलेश सिंह सेवानिवृत्त अधिशासी अभियंता, एसएन राय सेवानिवृत्त सहायक अभियंता, नीरज कुमार पांडेय जूनियर इंजीनियर आजमगढ़, अशोक कुमार श्रीवास्तव अधिशासी
अ​भियंता उत्तर प्रदेश जलनिगम बलिया.

  • आशीष दुबे की रिपोर्ट
Click Here To Open/Close