जिला अस्पताल में जन्मजात कटे होठ एवं तालु के निःशुल्क आपरेशन हेतु लगे शिविर में जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने किया प्रतिभाग

District Magistrate and Superintendent of Police participated in the camp organized in the District Hospital for free operation of congenital cleft lip and palate.

जिला अस्पताल में जन्मजात कटे होठ एवं तालु के निःशुल्क आपरेशन हेतु लगे शिविर में जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने किया प्रतिभाग

जिलाधिकारी ने किया शिविर का उद्घाटन

 

बलिया. जिलाधिकारी रविंद्र कुमार और पुलिस अधीक्षक एस०आनंद शनिवार को जिला अस्पताल (पुरुष) में जन्मजात बच्चों के कटे होठ एवं तालु के निःशुल्क आपरेशन, परीक्षण एवं पंजीकरण हेतु लगे शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया. जिलाधिकारी द्वारा फीता काटकर शिविर का उद्घाटन किया गया.

यह शिविर स्माइल ट्रेन संस्था द्वारा राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के अंतर्गत आयोजित किया गया था. यहां जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा कमजोर बच्चों को पोषण के लिए खाद्य सामग्री किट का वितरण किया गया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

जिलाधिकारी ने जी० एस० मेमोरियल ट्रस्ट, वाराणसी के डॉक्टर सुबोध कुमार सिंह एवं उनकी पूरी टीम को इस पुनीत कार्य के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि बलिया जैसे दूर-दराज के जिले में शिविर लगाकर बच्चों का मुफ्त में इलाज करना और छोटे कमजोर बच्चों को पोषण के लिए जरूरी खाद्य सामग्री उपलब्ध कराना बड़े सौभाग्य की बात है. कहा कि जनपद के बहुत से माता-पिता बच्चों में इस प्रकार की समस्या को लेकर चिंतित रहते थे, उन्हें इस चिंता से निजात मिल सकेगी और इलाज के बाद उनका भी बच्चा दूसरे बच्चों की तरह सामान्य हो जाएगा.
उन्होंने डॉक्टर साहब का आभार जताया और जरूरत पड़ने पर हर संभव मदद करने का भरोसा दिलाया.

डॉक्टर सुबोध कुमार सिंह ने बताया कि यह सुविधा लगातार निःशुल्क कैंप के बाद भी मिलती रहेगी.पहले कभी भी हुए ऑपरेशन जैसे होंठ पर निशान,तालु में छेद, कटे मसूड़े,नाक एवं आवाज में सुधार लाने वाले बच्चों का भी मुफ्त इलाज होगा।कहा कि बलिया में लगभग 1000 बच्चों को हमने आपरेशन किया है.

छोटे कमजोर बच्चों को पोषण की कमी को पूरा करने के लिए खाद्य सामग्री किट वितरण की जा रही है। उन्होंने वहां उपस्थित माता पिता से कहा कि हम लोग आपकी मदद के लिए हमेशा तत्पर है. इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी जयंत कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गा प्रसाद तिवारी एवं स्मॉइल ट्रेन संस्था के डॉक्टर एवं उनकी पूरी टीम और बच्चों के अभिभावक मौजूद थे.

Click Here To Open/Close