गड़वार में पोषण माह रैली निकाल कर हुआ शुभारंभ

Nutrition month started by taking out rally in Gadwar
गड़वार में पोषण माह रैली निकाल कर हुआ शुभारंभ

 

गड़वार, बलिया. गडवार ब्लॉक के डवाकरा हाल पर ब्लाक प्रमुख अतुल कुमार सिंह एवं खंड विकास अधिकारी अतुल कुमार और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं तथा सहायिका के द्वारा प्रभारी सी डी पी ओ गड़वार / मुख्य सेविका कान्ति श्रीवास्तव की उपस्थिति में उनकी अध्यक्षता में रैली की शुरुवात किया गया.

आंगनबाड़ी और सहायिकाओं द्वारा अभिभावकको और बच्चों को स्लोगन के द्वारा सही खान पान,मोटे अनाज और खेल खेल के माध्यम से स्वस्थ शरीर ओर शारीरिक विकास और कुपोषण से बचाओ के बारे मे जागरूक किया गया.
गड़वार ब्लाक प्रमुख एवं खंड विकास अधिकारी ने मोटे अनाज के संदर्भ में जानकारी प्राप्त की और उन्होंने कहा कि इस विषय के बारे में अपने अपने क्षेत्र के जनता को गृह भ्रमण के द्वारा गर्भवती और धात्री उनके घर वालों को मोटे अनाज से होने वाले लाभ के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करें.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

मोटे अनाज का विभिन्न प्रकार की कलाकृति बनाकर ग्रामीण बंधुओ को उसके फायदे और खाने में अमल में लाने के वास्ते विस्तार से समझाया भी गया.

कार्यक्रम में शामिल प्रभारी सीडीपीओ /मुख्य सेविका कांति श्रीवास्तव, लिपिक अर्चना राय व विनय चौरसिया अमित सिंह , आंगनबाड़ी राज कुमारी पाण्डेय, गीता सिंह, नगिता देवी, सविता देवी, नंद कुमारी, उर्मिला यादव , विमला यादव, अनीता दुबे, रेहाना, कृष्णा देवी, स्नेह लता मंजू रीना सिंह उषा यादव मीना देवी रंभा, सोना पति आदि कार्यकत्री गण रैली मे शामिल हुई. कार्यक्रम का संचालन संरक्षक मोहन सिंह ने किया.

  • ओमप्रकाश पांडे की रिपोर्ट
Click Here To Open/Close