व्यापारियों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता पर करें अधिकारी: जिलाधिकारी

DM_Ballia
व्यापारियों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता पर करें अधिकारी: जिलाधिकारी

 

बलिया: जिलाधिकारी रवींद्र कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला व्यापार बंधु की बैठक हुई. इसमें जिलाधिकारी ने व्यापारियों की तमाम समस्याओं को सुन निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए.

जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों से कहा कि व्यापारियों की शिकायतों को प्राथमिकता पर रखा जाए.निस्तारण में देरी पर संबंधित अधिकारी की जवाबदेही तय कर कार्रवाई भी होगी. बैठक में व्यापारियों ने नगरीय क्षेत्रों में साफ-सफाई, शुद्ध पेयजल आपूर्ति और भीड़भाड़ वाले इलाकों में सामुदायिक शौचालय हमेशा क्रियाशील रखने की बात कही. जिलाधिकारी ने सभी अधिशासी अधिकारियों को इस दिशा में गंभीरता से कार्यवाही करने का निर्देश दिया.

जलालपुर-माल्देपुर की तरफ सड़क निर्माण के संबंध में जरूरी जानकारी ली.एक किनारे से दूसरे किनारे तक (नाले तक) सड़क नहीं बनने की जानकारी मिलने पर सवाल करते हुए सीडीओ के माध्यम से डीपीआर व पूर्ण विवरण उपलब्ध कराने का निर्देश लोनिवि के जेई को दिया. जिलाधिकारी ने कहा कि कोई भी योजना पहले से ही बेहतर ढंग से बना लें, क्योंकि सरकारी धन की बर्बादी किसी भी हालत में क्षम्य नहीं होगी.

व्यापारियों ने तिखमपुर में नाला निर्माण में लेटलतीफी से हो रही परेशानी से अवगत कराया.
इस पर जिलाधिकारी ने लोनिवि के जेई से जरूरी जानकारी लेने के बाद सवाल किया कि डीपीआर में अगर रोड के दोनों तरफ नाला निर्माण होना था तो एक ही तरफ निर्माण क्यों जारी है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

उसमें भी इतना विलंब क्यों ? सीडीओ को निर्देश दिया कि इसका पूर्ण विवरण लेते हुए सम्बन्धित अभियंताओं के विरुद्ध लोनिवि के प्रमुख सचिव को पत्र भेजें.

इन्वेस्टर्स को न हो कोई दिक्कत

जिलाधिकारी ने विशेष जोर देकर कहा कि जिले में कार्य कर रहे बड़े इन्वेस्टर्स को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए. जिले में बड़े प्रोजेक्ट जहां भी चल रहे हैं, वहां अगर किसी प्रकार के विभागीय सहयोग की जरूरत हो तो संबंधित अधिकारी इस बात का विशेष ख्याल रखें.

सोलर प्लांट के निर्माण में जरूरी सहयोग की मांग पर जिलाधिकारी ने बिजली विभाग के इंजीनियर और राजस्व विभाग के संबंधित अधिकारी को सहयोग के लिए निर्देशित किया.भरोसा दिलाया कि जिला प्रशासन के स्तर से इन्वेस्टर्स को पूरा सहयोग मिलेगा.

बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट
Click Here To Open/Close