23 लाख रुपए से भी अधिक रकम के गबन में फाइनेंस कंपनी के 2 कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

23 लाख रुपए से भी अधिक रकम के गबन में फाइनेंस कंपनी के 2 कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बांसडीह , बलिया. 23 लाख रुपये से अधिक की रकम के गबन के मामले में कस्बा स्थित एक फाइनेंस कंपनी के शाखा प्रबंधक द्वारा अपने दो कर्मचारियों के खिलाफ धोखाधड़ी आदि गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है.

पुलिस को दी गयी अपनी तहरीर में भारत फाइनेंशियल इंक्लूजन लिमिटेड बांसडीह के शाखा प्रबंधक बृजभान यादव ने बताया है कि उनकी कम्पनी इंडसइंड बैंक की सब्सिडरी है. कंपनी का कार्य ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में महिलाओं के समूह को स्वरोजगार के लिये सूक्ष्म लोन प्रदान करती है जिसे महिलाओं द्वारा साप्ताहिक किश्तों वे माध्यम से जमा किया जाता है.

हमारी शाखा में कार्यरत अनुज कुमार सिंह निवासी कसौंडर गोपालपुर (कसेसर) जिला बलिया व संजय प्रसाद निवासी रेवाली थाना लार जनपद देवरिया जो कि शाखा के क्रेडिट मैनेजर थे. जून माह में अनुज सिंह द्वारा कंपनी से जुड़ी महिला सदस्यों से 9 लाख 72 हजार 715 रुपये व संजय प्रसाद द्वारा 13 लाख 50 हजार 664 रुपये फील्ड से उठाकर अपने पास रख लिये गये. इनके द्वारा कुल व 3 लाख 23 हजार 379 रुपये का गबन कर लिया गया है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

जब इनकी जांच के लिये इनके कार्यस्थल पर आडिट टीम द्वारा जांच की गयी तो गबन की पुष्टि हुई. इस संबंध में जब इन दोनों से पूछताछ की गयी तो इनके द्वारा पैसे लेने की बात स्वीकार की गयी और जल्द उसे जमा करने का आश्वासन देकर यह घर चले गये. एक सप्ताह बीतने पर जब इनसे संपर्क किया गया तो इनके द्वारा पैसे देने से इंकार कर दिया गया.

प्रकरण में पुलिस ने फाइनेंस कंपनी के शाखा प्रबंधक की तहरीर पर दोनों कर्मचारियों के खिलाफ गबन व धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है.

इस संबंध में इंस्पेक्टर बांसडीह योगेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि शाखा प्रबंधक की तहरीर पर अभियोग पंजीकृत कर आगे की कारवाई की जा रही है.

बांसडीह से रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट
Click Here To Open/Close