कटान से प्रभावित परिवारों एवं कटानरोधी कार्यों का जायजा लेने पहुंचे जिलाधिकारी

District Magistrate arrived to take stock of erosion affected families and anti-erosion works
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

कटान से प्रभावित परिवारों एवं कटानरोधी कार्यों का जायजा लेने पहुंचे जिलाधिकारी

 

बैरिया, बलिया. जिलाधिकारी रविंद्र कुमार बृहस्पतिवार को सुरेमनपुर दियारांचल के गोपाल नगर टाड़ी गांव में चल रहे कटानरोधी कार्यों एवं कटान से पीड़ित परिवारों से मिलने पहुंचे. यहां गांव के सामने घाघरा नदी से तेजी से कटान हो रहा है, जिससे गांव के कुछ परिवार कटान की जद में आ गए हैं.

जिलाधिकारी ने एसडीएम आत्रेय मिश्रा को निर्देश दिया कि फिलहाल कटान से प्रभावित परिवारों को घर खाली कराकर उनको दूसरी जगह सुरक्षित स्थानों पर रहने की वैकल्पिक व्यवस्था बनाई जाए. उन्होंने कहा कि रात को पानी कभी भी तेजी से बढ़ सकता है इसलिए रिस्क लेने की जरूरत नहीं है.

उन्होंने वहां के लेखपाल और एसडीएम को खतौनी देखकर घर छोड़ने वाले लोगों के लिए स्थाई जमीन की भी व्यवस्था करने और आवास की व्यवस्था करने के निर्देश दिए. उन्होंने एसडीएम से कहा कि यह कार्य हो जाएगा तो शासन के लिए एक बड़ी उपलब्धि होगी.

जिलाधिकारी ने बाढ़ खंड के अधिशासी अभियंता को कटान वाले स्थान बंबू क्रेट विधि से चल रहे कटानरोधी कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिए. अधिशासी अभियंता ने कहा कि जहां पर कार्य करना था वहां कार्य तेजी से हो रहा है.इस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता से अगले साल वहां पर पक्की परियोजना लगाने के निर्देश दिए , जिससे लोगों को बाढ़ की समस्या से हमेशा के लिए निजात मिल सके. उन्होंने वहां के लोगों को शासन स्तर पर हर संभव मदद का भरोसा दिलाया.

बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट