बलिया की खास – खास ख़बरें / 07 August 2023

World Breastfeeding Day celebrated at JNCU

बलिया की खास – खास ख़बरें / 07 August 2023

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

  • जे एन सी यू में मनाया गया विश्व स्तनपान दिवस
  • सार्वजनिक स्थानों पर महिलाओं के लिए अलग से हो कमरे

बलिया. जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय, में कुलपति प्रो. संजीत कुमार गुप्ता के संरक्षण में विश्व स्तनपान दिवस मनाया गया. कार्यक्रम की अतिथि वक्ता डॉ. आराधना मिश्र, बीएएमएस, बीएचएमएस और डीएनवाईएस इनफर्टिलिटी, बक्सर की सीईओ रहीं.
डॉ. आराधना ने कहा कि ब्रेस्टफीडिंग बच्चों के लिए अमृत के समान है. स्तनपान करने वाले शिशु को पर्याप्त मात्रा में संतुलित पोषण मिलता है. इसके जरिए शिशु को कई तरह की एंटीबॉडीज मिलती हैं, जो शिशुओं को अनेक प्रकार के संक्रमण, एलर्जी और दूसरे कई रोगों से बचने के लिए जरूरी इम्यूनिटी प्रदान करती हैं.

  • दूबेछपरा में कटानरोधी कार्यों का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण
    बलिया. जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने सोमवार को दूबेछपरा में बाढ़ व कटान रोकने के लिए हो रहे कटानरोधी कार्यों का निरीक्षण किया. उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा बाढ़ खण्ड के अभियंताओं को निर्देश दिया कि गंगा नदी के बढ़ते जल स्तर को देखते हुए हमेशा अलर्ट मोड पर रहें. हमेशा तटबंधों पर निगरानी बनाये रखें.
  • बलिया के जिलाधिकारी ने कन्हाई ब्रह्म बाबा के स्थान पर टेका मत्था आबादी की तरफ ना हो कटान इसकी मांगी मन्नत
  • किसान के तहरीर पर तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज
    बांसडीह, बलिया. कोतवाली क्षेत्र के सारंगपुर में एक ब्यक्ति की तहरीर पर पुलिस ने गांव के तीन व्यक्तियों के खिलाफ ट्यूबवेल की हुई मोटर चोरी का मुकदमा दर्ज किया है. खरौनी गाँव के रणबीर सिंह ने पुलिस को तहरीर देकर बताया है कि उनके सारंगपुर स्थित बोरिंग पर बीते 29 जुलाई को उनकी बोरिंग ट्यूबवेल से उसमें लगा मोटर खोल कर चोरी कर ली गई है.
  • 508 अमृत भारत स्टेशनों में बलिया भी शामिल
  • बलिया सर्कुलेटिंग एरिया में किया गया भव्य आयोजन
    बलिया. अमृत भारत स्टेशन योजना के अन्तर्गत भारतीय रेल के 508 स्टेशनों के पुनर्विकास का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 06 अगस्त ,2023 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रिमोट का बटन दबाकर किया गया.
  • मतदेय स्थलों के सम्भाजन के सम्बन्ध में जनप्रतिनिधियों संग बैठक
  • बलिया. मतदेय स्थलों के सम्भाजन के सम्बन्ध में जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी रवींद्र कुमार की अध्यक्षता में शनिवार की शाम कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जनपद के राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई.
  • अखिल भारतीय गोस्वामी सभा के जिला अध्यक्ष बने हरेंद्र नाथ गिरी
    बांसडीह, बलिया.अखिल भारतीय गोस्वामी सभा के बलिया इकाई के अध्यक्ष हरेंद्र नाथ गिरी के बनने पर पूरे समाज में हर्ष का माहौल है. वही अध्यक्ष बनने के बाद नव निर्वाचित अध्यक्ष हरेंद्र नाथ गिरी ने कहा की समाज के उत्थान के लिए संगठन ने जो दायित्व मुझे सौंपा गया उसे मैं पूरी निष्ठा से निर्वहन करूंगा.
  • 343 ग्राम पंचायतो में दो दिवसीय गोष्ठी/किसान पाठशाला का होगा आयोजन
  • जैविक खेती करने पर विभाग देगा बल
    बलिया. जिले के समस्त विकास खण्डों के अन्तर्गत आने वाले 343 ग्राम पंचायतो में कृषि विभाग द्वारा दो दिवसीय किसान जागरूकता के लिये ग्राम पंचायत स्तरीय
    गोष्ठी/किसान पाठशाला का आयोजन किया जा रहा है. किसान पाठशाला में किसानो को श्रीअन्न का पाठ पढ़ाने के साथ ही किसानी से जुड़ी नई-नई तकनीकी के बारे में जानकारीयों भी दी जायेगी.
  • संपूर्ण समाधान दिवस पर डीएम ने की जनसुनवाई
  • जनशिकायतों का हो त्वरित व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण: ज़िलाधिकारी
    बलिया. जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने कहा कि जनसमस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता पर किया जाए. ख़ासकरसंपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर आने वाली शिकायतों को पूरी गंभीरता से लेते हुए त्वरित व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाए. सिकंदरपुर तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस पर जनसुनवाई के दौरान उन्होंने जनता की शिकायतों को सुना. इस अवसर पर राजस्व, पुलिस, विद्युत, विकास, चकबंदी आदि विभागों के कुल 140 मामले आए, जिनमें 10 का मौक़े पर निस्तारण कराया.
  • ऋषि-मुनियों तथा वीर सैनिकों की इस धरती पर आने जाने वाले यात्रियों को होगा नया आयाम का एहसास
  • सांसद मस्त के प्रयास से बलिया रेलवे स्टेशन के विकास के लिए 41 करोड़ की अतिरिक्त धनराशि
  • प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की सब्सिडी के लिए अपने बैंक खाते से लिंक कराएं आधार कार्ड
    बलिया. प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत जिले में कुल-2052860 गैस कनेक्शन निर्गत किये गए है. जिसमें 189557 उज्ज्वला लाभार्थियों को सब्सिडी का भुगतान उनके आधार लिंक खातों में किया जा रहा है, अवशेष 15711 उपभोक्ताओं को अन्य माध्यम अर्थात बैंक कैश ट्रांसफर कंप्लाइन्ट के माध्यम से सब्सिडी का अंतरण किया जा रहा है.
  • अमृत भारत स्टेशन योजना का शुभारंभ आज
    बलिया/गोरखपुर. भारत सरकार के विज़न ‘नया भारत‘ को ध्यान में रखकर भारतीय रेल पर अमृत भारत स्टेशन योजना के अन्तर्गत रेलवे स्टेशनों पर विश्वस्तरीय यात्रा सुविधायें उपलब्ध कराने का कार्य तेजी से किया जा रहा है. इस योजना के अन्तर्गत भारतीय रेल के 508 स्टेशनों के पुनर्विकास का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 06 अगस्त, 2023 को 11.00 बजे किया जायेगा.
  • छोटे लोहिया जनेश्वर मिश्र की 91वीं जयंती धूमधाम से मनाई
    नरहीं, बलिया. समाजवाद के पुरोधा छोटे लोहिया जनेश्वर मिश्र जी की 91 वें जन्मदिन पर नरहीं गांव में स्थित कृष्णा शिक्षा निकेतन परिसर में विद्यालय के शिक्षकों एवं छात्रों द्वारा छोटे लोहिया का जन्म दिन बड़े धूमधाम के साथ मनाया गया. सबसे पहले जनेश्वर मिश्र जी के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई . इस दौरान जनेश्वर मिश्र के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर विधिवत प्रकाश डाला गया.