विशाल भंडारे के साथ हुआ शिव महापुराण कथा का समापन

Shiv Mahapuran Katha ends with Vishal Bhandare
विशाल भंडारे के साथ हुआ शिव महापुराण कथा का समापन
आचार्य खीमानंद शास्त्री ने द्वादश ज्योतिर्लिंग कथा को विस्तार से वर्णन किया
मंगलवार को देर रात तक चला भंडारा

 

बलिया. जनपद के सवरूबांध ग्राम सभा में चल रहे शिव महापुराण कथा के विश्राम दिवस को विश्व शांति एवं सर्व कल्याण की कामना से आहुतियां दी गई. कथा के समापन पर हवन यज्ञ का आयोजन किया गया था.

इस दौरान कथाव्यास खीमानंद महाराज ने कहा कि आत्मा को जन्म व मृत्यु के बंधन से मुक्त कराने के लिए भक्ति मार्ग से जोड़कर सत्कर्म करना होगा. हवन यज्ञ से वातावरण एवं वायुमंडल शुद्ध होने के साथ-साथ व्यक्ति को आत्मिक बल मिलता है. यज्ञ से देवतागण प्रसन्न होकर मनवांछित फल प्रदान करते हैं.

महराजश्री ने कहा कि शिव महापुराण कथा के श्रवण से व्यक्ति भवसागर से पार हो जाता है. शिव महापुराण से जीव में भक्ति ज्ञान और एवं वैराग्य की भाव उत्पन्न होते हैं.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

इसके श्रवण से व्यक्ति के पाप पुण्य में बदल जाते हैं. विचारों में बदलाव होने पर व्यक्ति के आचरण में भी स्वयं बदलाव हो जाते हैं.
कथा के समापन पर यजमान श्रीनिवास ओझा एवं कलावती देवी व परिवार के अन्य सदस्यों ने व्यास पीठ पर आरती की कथा के समापन पर प्रसाद वितरण किया. कथा आरती के समाप्ति के पश्चात भजन संध्या का आयोजन हुआ. लखनऊ से आए भजन गायक राजकुमार मिश्र ने श्रोताओं को भजन के माध्यम से भाव विभोर कर दिया.

11 दिन तक श्री शिव महापुराण कथा प्रमुख रूप से जनपद के गुरु नगर पालिका अध्यक्ष संजय उपाध्याय पूर्व मंत्री आनंद स्वरूप सिंह उदय शंकर चौबे श्रीधर चौबे उर्फ पप्पू पंडित पारसनाथ पाठक महावीर पाठक जेपी तिवारी कुंज बिहारी की पूर्व प्रधान गुड्डू पांडे हरीश चौबे नागेश चौबे भूपेंद्र नाथ बृजनंदन सिंह डॉ दीनदयाल मिश्र रामकृपाल पांडे तारकेश्वर पांडे पूर्व जिला पंचायत सदस्य बरमेश्वर प्रधान प्रधान अंजनी कुमार पांडे ओंकार दूंगी गणेश यादव सर्वजीत पासवान श्रीकांत शहीद क्षेत्र के हजारों की संख्या में शिव भक्त मौजूद रहे.

इस शिवपुराण महायज्ञ में रामनिवास ओझा, बिपिन बिहारी ओझा, घनश्याम, प्रेम प्रकाश, श्रीप्रकाश, सत्यप्रकाश, राजा ओझा, भूपेंद्र, जितेंद्र, श्रीकांत तथा क्षेत्रीय जनता व ग्रामसभा के लोगो ने सहयोग किया. व्यास आचार्य की मां एवं उनकी टीम को श्रीनिवास ओझा एवं उनके परिवार के तरफ से भावभीनी विदाई दी गई. संपूर्ण कार्यक्रम के समाप्ति के पश्चात चंद्र प्रकाश ओझा ने सभी लोगों का आभार व धन्यवाद ज्ञापन किया.

बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट