बलिया के अभिभावकों के खाते में भेजे गए 19.46 करोड़

19.46 crores sent to the account of the parents of Ballia
बलिया के अभिभावकों के खाते में भेजे गए 19.46 करोड़

 

परिषदीय स्कूलों के एक लाख 62 हजार 188 बच्चे होंगे लाभान्वित

यूनिफॉर्म, स्वेटर, जूते, मोजे व स्टेशनरी के लिए डीबीटी के माध्यम से भेजी गई है धनराशि

जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट के सभागार में हुआ मुख्य कार्यक्रम

 

बलिया. जिले के परिषदीय प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों को बुधवार को 19 करोड़ 46 लाख 25,600 रुपए भेजे गए.

यह धनराशि मुख्यमंत्री द्वारा डीबीटी एवं महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के शुभारंभ करते ही उनके खाते में पहुंच गई. इससे एक लाख 62 हजार 188 बच्चे लाभान्वित होंगे. अभिभावक अपने पाल्यों के लिए यूनिफॉर्म, स्वेटर, जूते, मौजे व स्टेशनरी खरीद सकेंगे.
लखनऊ में हुए मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का सजीव प्रसारण जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट सभागार व सभी ब्लॉक संसाधन केंद्रों (बीआरसी) पर किया गया.
कलेक्ट्रेट में कार्यक्रम का शुभारंभ भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू ने दीप प्रज्वलित कर किया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

जिलाध्यक्ष ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में प्राथमिक शिक्षा के स्तर में काफी सुधार हुआ है. कायाकल्प योजना के तहत विद्यालयों की काया बदल गई है. परिषदीय स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षक काफी योग्य है और इसका असर भी देखने को मिल रहा है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की प्राथमिकताओं में शिक्षा सबसे ऊपर है. इसे ध्यान में रखते हुए विभाग के प्रत्येक व्यक्ति को अपनी जिम्मेदारी पूरे मनोयोग से निभानी चाहिए.

कार्यक्रम में मौजूद नगरपालिका चेयरमैन संत कुमार उर्फ मिठाई लाल ने प्रदेश सरकार की ओर से शिक्षा के लिए चलाई जा रही योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि वह नगर के पांच सरकारी विद्यालयों को विश्वस्तरीय सुविधाओं से सुसज्जित करेंगे. इसकी शुरुआत बहुत जल्द नगर के एक विद्यालय से होने जा रही है. उन्होंने विभागीय लोगों को भरोसा दिलाया कि नगर क्षेत्र के परिषदीय स्कूलों के लिए जिस चीज की भी आवश्यकता होगी, वह उसे पूरा करने का प्रयास करेंगे.

19.46 crores sent to the account of the parents of Ballia

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी मनीष सिंह ने शिक्षक से कहा कि उनके कंधों पर राष्ट्र निर्माण की बड़ी जिम्मेदारी है .इसे समझते हुए वह अपना योगदान दें. प्रदेश के परिषदीय स्कूलों में करीब दो करोड़ बच्चे पढ़ते हैं .अगर इनका बौद्धिक विकास नहीं होगा तो देश प्रगति नहीं कर पाएगा. कार्यक्रम में प्राथमिक और जूनियर हाईस्कूलों के बच्चों के अभिभावक भी आये थे. मुख्यमंत्री की ओर से कार्यक्रम का शुभारंभ करते ही उनके खाते में बारह सौ रुपए आने का मैसेज पहुंचने लगा, इससे उनके चेहरे खिल गए.
इस अवसर पर भाजपा के जिला उपाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह, भाजपा के वरिष्ठ नेता सुरेश सिंह के अलावा बेसिक शिक्षा विभाग के जिला समन्वयक सौरभ गुप्त, सत्येंद्र राय, ओपी सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी लोकेश मिश्र, बलवंत सिंह, पंकज सिंह, मनीष ओझा आदि थे.

प्राप्त धनराशि से अभिभावकों को खरीदना है यह

  • दो यूनिफॉर्म (छह सौ रुपये)
  • एक स्वेटर (दो सौ रुपये),
  • एक जोड़ी जूते व दो जोड़ी मोजे (125 रुपये), एक स्कूल बैग (175 रुपये) से
  • चार कॉपी, दो पेंसिल, दो कलम, दो पेंसिल कटर व दो रबड़ (सौ रुपये).