प्रयागराज से चोरी की गई बाइक बलिया में बरामद

Bike stolen from Prayagraj recovered in Ballia
प्रयागराज से चोरी की गई बाइक बलिया में बरामद

बांसडीह, बलिया. प्रयागराज से दो माह पूर्व चोरी की गई एक बाइक को बुधवार की शाम बांसडीह पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर वाहन चोर को गिरफ्तार कर बाइक बरामद की है.

बुधवार शाम प्रभारी निरीक्षक योगेन्द्र प्रताप सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि एक युवक लगभग दो माह से चोरी की बाइक नंबर प्लेट बदलकर चला रहा है और वह बाइक लेकर बांसडीह क्षेत्र में ही घूम रहा है.इसकी सूचना पर प्रभारी निरीक्षक ने उपनिरीक्षक अरुण कुमार सिंह को दी.

उपनिरीक्षक ने कचहरी चौराहा से तहसील गेट के पास तक घेराबंदी कर बाइक के आने का इंतजार करने लगे. कुछ समय बाद एक युवक सफेद रंग की अपाचे बाइक लेकर आता दिखाई दिया जिसे पुलिस ने घेरकर रोक लिया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

इस दौरान युवक ने भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया.
युवक की पहचान दीपक यादव निवासी हड़िहाकला थाना रेवती के रूप में हुई. पुलिस ने बाइक पर लगे नंबर की जांच की तो वह फर्जी निकला. इसके बाद बाइक की चेचिस के नंबर की जांच की गई तो वह बाइक प्रयागराज जिले के सिविल लाइन क्षेत्र की मिली जिसका रजिस्ट्रेशन UP60M1441 बरामद हुई जिस नम्बर को चालानी एप में डालकर देखने से कुछ नही दिखायी दिया तत्पश्चात मोटर सायकिल का चेचिस नं0 MD634KE42G2F40680 पर चालानी एप में चेक करने पर रजिस्ट्रेशन नं0 UP70DM1441 तथा वाहन स्वामी का नाम सौरभ सिंह पुत्र घनश्याम सिंह R/O गान्जा प्रयागराज मो0नं0 9116208492 आ रहा है.

इसके बाद पुलिस ने वाहन स्वामी से बात की तो जानकारी हुई कि इस संबंध में सिविल लाइन थाने में वाहन चोरी का अभियोग पंजीकृत है. सच्चाई सामने आने पर युवक ने भी पुलिस को बताया कि वह दूसरे जनपद से बाइक चोरी करता है और बलिया बिहार आस पास के इलाके में बेच देता है. पुलिस ने युवक को वाहन चोरी व संबंधित धाराओं में चालान कर दिया.

बांसडीह से रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट