जिलाधिकारी के तेवर तल्ख

The attitude of the District Magistrate
जिलाधिकारी के तेवर तल्ख
संस्था की ब्लैक लिस्ट कर शासन को रिपोर्ट भेजने का दिया निर्देश

बलिया. जिलाधिकारी रविंद्र कुमार की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में कौशल विकास समिति की बैठक आयोजित की गई. इस बैठक के दौरान छह बिंदुओं पर चर्चा की गई.

इस दौरान जिलाधिकारी को बताया गया कि बाल सुधार गृह में रह रहे किशोरों का एक प्रशिक्षण बैच कल से शुरू हो गया है लेकिन किशोरियों का कोई भी बैच शुरू नहीं हो पाया है. जिलाधिकारी को राजकीय आईटीआई के प्रधानाचार्य ने बताया कि उनसे संबंद्ध जिले में 15 संस्थान हैं जो कौशल विकास की ट्रेनिंग देते हैं. सत्र 23- 24 में3696 बच्चों ने नामांकन करवाया था जिसमें 2160 ट्रेंड हैं और 1536 की ट्रेनिंग चल रही है. इनमें से 483 को प्रमाण पत्र भी दिया गया.

इस पर जिलाधिकारी ने पूछा कितने बच्चों का प्लेसमेंट हुआ है तो राजकीय आईटीआई कॉलेज के प्रधानाचार्य ने बताया कि प्लेसमेंट जीरो है. इसके बाद जिलाधिकारी ने साफतौर पर कहा कि ऐसे प्रशिक्षण संस्थान से क्या फायदा जो एक भी बच्चे का प्लेसमेंट ना करा सके. ऐसी संस्थाओं को ब्लैकलिस्ट किया जाएऔर उन्हें कोई सरकारी सहायता नहीं दी जाए.उन्होंने प्रधानाचार्य से स्पष्टीकरण लेने और रिपोर्ट शासन को भेजने का निर्देश दिया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

इसी क्रम में उन्होंने सत्र 21- 22 और 22- 23 मैं प्रशिक्षण प्राप्त किए 5000 छात्रों की लिस्ट निकलवाने को कहा जिससे पता चल सके कि जिस कोर्स का उन्हें प्रशिक्षण दिया गया है, वह प्रशिक्षण वाला ही काम कर रहे हैं या कोई दूसरा. बैठक में जिलाधिकारी रविंद्र कुमार सीडीओ प्रवीण वर्मा और अन्य अधिकारी मौजूद थे.

बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट
Click Here To Open/Close