बलिया में यू-ट्यूब से वीडियो देखकर ATM हैंक करने की कर रहे थे कोशिश, तीन गिरफ्तार

Tried to hack ATM after watching video from YouTube in Ballia, three arrested

बलिया में यू-ट्यूब से वीडियो देखकर ATM हैंक करने की कर रहे थे कोशिश, तीन गिरफ्तार

बलिया. पुलिस अधीक्षक एस. आनन्द द्वारा अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है.

कोतवाली पुलिस व एसओजी टीम ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए युट्युव से वीडियो देखकर यूनियन बैंक के ATM को पहले हैक करके पैसे निकालने का प्रयास करने और सफलता नही मिलने पर ATM तोड़ कर पैसे निकालने के प्रयास में तीन को गिरफ्तार किया है.

30 जून की रात्रि में ATM से चोरी करने वाले गिरोह द्वारा यूनियन बैंक के ATM को पहले हैक करके पैसे निकालने का प्रयास किया गया, जब ATM हैक नही हुआ तो ATM तोड़ कर पैसे निकालने का प्रयास किया गया था .
इस संबंध में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के उपशाखा प्रबंधक द्वारा यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम को अज्ञात व्यक्तियों के द्वारा क्षतिग्रस्त करने व चोरी करने की लिखित सूचना कोतवाली में थी. जिस पर पुलिस ने अभियोग पंजीकृत करते हुए SHO कोतवाली व SOG टीम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण किया गया. एसपी ने टीम गठित कर जल्द से जल्द घटना का अनावरण व अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

कोतवाली व एसओजी टीम ने सीसीटीवी फुटेज में पाया कि एक मोटर साइकिल पर तीन शातिर चोर ATM के पास आते हैं जिसमें से एक नकाब (मास्क) पहने हुए था और वही पहले अपने मोबाइल से किसी साफ्टवेयर के जरिए ATM को हैक करने का प्रयास कर रहा था. सफल न होने पर ATM को तोड़ कर पैसे निकालने का प्रयास किया जा रहा था व गिरोह के अन्य सदस्य ATM के बाहर थोड़ी दूर से ही देख रहे थे कि कोई आने न पाये . CCTV फुटेज में दिख रहे चोरो की तलाश पुलिस टीम द्वारा तत्परता पूर्वक करते हुए इलेक्ट्रानिकी व तकनीकी साक्ष्य संकलन की कार्यवाही की जा रही थी.

मंगलवार को सीसीटीवी फुटेज व अन्य साक्ष्यों के आधार पर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली राजीव सिंह मय फोर्स, प्रभारी स्वाट टीम अजय यादव की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा ATM में चोरी करने वाले गिरोह के मनीष कुमार पाण्डेय पुत्र अनिल कुमार पाण्डेय (24 साल) निवासी सपहा जनाड़ी थाना दुबहड़, अमित वर्मा (23 साल) पुत्र धनन्जय वर्मा निवासी बड़ी मठिया कदम चौराहा थाना कोतवाली, व बाल अपराधी उम्र 16 साल को काजीपुरा रेलवे क्रासिंग के पास से गिरफ्तार कर लिया.
पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि वे यू-ट्यूब पर आनलाइन वीडियो देखकर ATM को हैक कर चोरी करना सीख रहे थे.

Click Here To Open/Close