जिलाधिकारी ने बलिया में हो रहे अवैध खनन एवं परिवहन पर चिंता जताई अधिकारियों को दिया निर्देश

The District Magistrate expressed concern over illegal mining and transportation in Ballia, gave instructions to the officers

जिलाधिकारी ने बलिया में हो रहे अवैध खनन एवं परिवहन पर चिंता जताई अधिकारियों को दिया निर्देश

बलिया. जिलाधिकारी रविंद्र कुमार की अध्यक्षता में विकास विभाग की मासिक समीक्षा बैठक सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई.

इसमें विभिन्न विभागों की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की गई. उन्होंने जिले में हो रहे अवैध खनन और परिवहन पर चिंता व्यक्त की और संबंधित विभाग के अधिकारियों को कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत चलाए जा रहे अभियान के बारे में भी उन्होंने समीक्षा की. पशुपालन विभाग के अंतर्गत इस विभाग के अधिकारी ने बताया कि जुलाई महीने में पशुओं का टीकाकरण कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत उन्होंने जिले के विभिन्न स्थानों पर होने वाले कार्यो की रिपोर्ट पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से मांगी. खाद्य एवं पूर्ति विभाग की समीक्षा के दौरान उन्होंने जिला खाद्य पूर्ति अधिकारी से जिले में 70000 राशन कार्ड बनाने के लक्ष्य की समीक्षा की.

उन्होंने कहा कि अगर कार्य पूरा करना है तो जमीनी स्तर से ग्राम पंचायत सहायक, ग्राम पंचायत अधिकारी और लेखपाल के सहयोग के माध्यम से लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता है. उन्होंने बेसिक शिक्षा अधिकारी को मिड डे मील योजना के सर्वे कराने का निर्देश दिया.

इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, सहभागिता योजना, कायाकल्प योजना, नल से जल योजना और मनरेगा जैसी तमाम योजनाओं की भी समीक्षा की.

बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट