पहले बनवाए आयुष्मान कार्ड, फिर मिलेगा राशन

First make Ayushman card, then you will get ration
पहले बनवाए आयुष्मान कार्ड, फिर मिलेगा राशन का अभियान शुरू
आयुष्मान कार्ड के अभाव में राशन से रहेंगे वंचित
जनपद के सभी कोटे की दुकानों पर 22 जुलाई तक बनेगा आयुष्मान कार्ड

बलिया. जिलापूर्ति अधिकारी रामजतन यादव ने समस्त कोटेदारों को निर्देशित किया है कि राशन वितरण करते समय यह सुनिश्चित कर ले कि अंत्योदय कार्डधारक का आयुष्मान कार्ड है की नहीं. अगर आयुष्मान कार्ड है तो राशन दे अन्यथा नहीं. इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.
श्री यादव ने बताया कि पूरे जनपद में 11 जुलाई से 22 जुलाई तक विशेष अभियान के तहत राशन दुकान और अन्य स्थानों पर शिविर लगाकर आयुष्मान कार्ड बनाए जाएंगे.

इसके लिए माइक्रो प्लान तैयार किया गया है. इसमें कोटेदारों की सहभागिता सुनिश्चित की गई है. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी भी सहयोग करेंगे. बताया कि इस माह का राशन प्राप्त करने वाले अंत्योदय कार्ड धारक पहले कोटे की दुकान पर आयुष्मान कार्ड बनवाएंगे. इसके बाद ही राशन प्राप्त कर सकेंगे. कहा कि जिले में 101604 अंत्योदय कार्ड धारक है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

लेकिन अभी तक मात्र 26382 कार्डधारक ही आयुष्मान कार्ड बनवाए है. इस बार जिले के 1408 कोटे की दुकानों पर ही राशन वितरण के दौरान आयुष्मान कार्ड बनाने की व्यवस्था की गई है. इसमें स्वास्थ्य विभाग व ग्राम पंचायतो के सचिव की भी सहभागिता सुनिश्चित की गई है.