शहीद अमित तिवारी की स्मारक पट्टिका कॉलेज में स्थापित की गई

Memorial plaque of Martyr Amit Tiwari installed in the college
शहीद अमित तिवारी की स्मारक पट्टिका कॉलेज में स्थापित की गई

दुबहर, बलिया. क्षेत्र के ग्राम किशुनीपुर स्थित तिवारी टोला निवासी शहीद अमित तिवारी का स्मारक पट्टिका सोमवार को राम सिंहासन किसान इंटर कॉलेज दुबहड़ के परिसर में स्थापित किया गया.

सर्वप्रथम दुबहड़ थानाध्यक्ष राजेश कुमार मिश्रा ने दीप प्रज्वलित कर शहीद अमित तिवारी के फोटो पर पुष्पांजलि अर्पित किया. साथ ही शहीद के पिता शोकरण तिवारी सहित ग्राम प्रधान तथा उपस्थित सभी अध्यापकों एवं बच्चों ने शहीद के फोटो पर पुष्प अर्पित कर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन धारण किया.इस दौरान (एसएसबी) सशस्त्र सीमा बल से आए सामान्य आरक्षी मिथिलेश कुमार सिंह ने बताया कि भारत सरकार द्वारा शहीद हुए दिवंगत आरक्षी अमित कुमार तिवारी की स्मृति में स्मारक की स्थापना के लिए स्थान उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है.

उन्होंने बताया कि 26 जुलाई सन 2010 को गस्त ड्यूटी के दौरान उग्रवादियों द्वारा घात लगाकर हमला किया गया था जिसमें देश की सेवा करते, करते अमित तिवारी शहीद हो गए थे. उन्होंने बताया कि भारत सरकार ने उन स्कूल कॉलेजों में स्मारक पट्टिका स्थापित करने का निर्णय लिया है जहां शहीदों ने अध्ययन किया है.

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

राष्ट्र के लिए उनके सर्वोच्च बलिदान को सम्मान के रूप में और दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए किया जा रहा है, जिससे कि युवा पीढ़ी को इस बात से प्रेरणा मिले.इस अवसर पर प्रधानाचार्य सत्येंद्र कुमार पांडे, शोकरण तिवारी, नमो नारायण तिवारी, नंद लाल यादव,गोवर्धन पांडे, विद्यानंद मिश्र, सुधीर कुमार पांडे, अभय कुमार सिंह, द्रोणाचार्य पांडे, चंद्रा तिवारी, उत्तम गिरी, दयानंद सिंह, महेश सिंह, अश्वनी कुमार सिंह, आदि मौजूद रहे.

बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट
Click Here To Open/Close