इंद्रदेव हुए खुश बारिश से किसानों के चेहरे खिले, आम जनमानस को गर्मी से राहत

Meteorological department alert issued from Lucknow, rain is expected till Sunday
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

इंद्रदेव हुए खुश बारिश से किसानों के चेहरे खिले, आम जनमानस को गर्मी से राहत

सिकंदरपुर, बलिया. जिलेभर में गुरुवार से हो रही बारिश से धान के बेहन समेत सभी फसलों को संजीवनी मिली है. इससे किसानों के चेहरे खिल उठे. वहीं, झमाझम बारिश से लोगों को उमस से राहत मिली तो लोगों ने इसका खूब लुत्फ उठाया.

मौसम विभाग की माने तो आगामी तीन दिन तक इसी तरह बारिश होने की संभावना जता रहे हैं.बुधवार से हो रही बारिश के बाद अधिकतम तापमान कम होकर 29 और न्यूनतम 26 डिग्री पर पहुंच गया है. इस बार समय पर मानसून आने के बाद भी अच्छी बारिश न होने के कारण लोगों को उमस तो किसानों को खासकर अपनी धान की फसल की चिंता सताने लगी थी.

वे बादल छाने पर आसमान निहार रहे थे.आस थी कि बारिश होगी और जब गुरुवार को बारिश शुरू हुई तो उनके चेहरे खिल उठे.क्षेत्रीय किसानों का कहना है कि यह बारिश फसलों के लिए संजीवनी का काम करेगी. इस समय सभी फसलों के लिए बारिश की सबसे ज्यादा जरूरत महसूस की जा रही थी.

बारिश न होने के कारण धान की रोपाई पर संकट के बादल मंडरा रहे थे और फसलों की सिंचाई के लिए अतिरिक्त खर्च करना पड़ रहा था. लोगों का कहना है कि अब जाकर उमस से कुछ राहत मिली है.बारिश का बच्चों से लेकर बड़ों तक ने खूब लुत्फ उठाया.

सिकंदरपुर से संतोष शर्मा की रिपोर्ट