चित्रकला व पेंटिंग्स प्रदर्शनी का जनपद न्यायाधीश ने फीता काटकर किया उद्घाटन

The district judge inaugurated the painting and painting exhibition by cutting the ribbon

चित्रकला व पेंटिंग्स प्रदर्शनी का जनपद न्यायाधीश ने फीता काटकर किया उद्घाटन

बलिया. राज्य ललित कला अकादमी उत्तर प्रदेश लखनऊ के तत्वाधान में श्री मुरली मनोहर टाउन इंटर कॉलेज बलिया के सभागार में लगी चित्रकला व पेंटिंग्स प्रदर्शनी का उद्घाटन सोमवार को जनपद न्यायाधीश हुसैन अहमद अंसारी ने फीता काटकर किया. इस अवसर पर उन्होंने चित्रकारों की लगी चित्र व पेंटिंग की भूरि भूरि प्रशंसा की.

जनपद न्यायाधीश ने कहा कि दीवारों पर चित्रकारों की टंगी तस्वीरें यह करने पर मजबूर कर रही है कि कहां देखूं कहां ना देखूं. हर तस्वीर कुछ कहती है. उन्हें कहा कि बच्चों का इल्म और हुनर बेमिसाल है. उनकी बनाई हुई तस्वीर हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करती है.

विशिष्ट अतिथि के रूप में सिविल  जज सीनियर डिवीजन सर्वेश कुमार मिश्र उपस्थित थे . विशिष्ट अतिथि सिविल जज सीनियर डिविजन ने कहा कि इस हाल की दीवारों पर बच्चों के अंदर बैठे सृजन का संसार चित्रित है .उन्होंने कहा कि बच्चों का यही सृजनात्मक सोच उन्हें जीवन में निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने की ओर अग्रसर करता है और वह निश्चित रूप से अपने लक्ष्य को प्राप्त करते है .

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

कार्यक्रम के आयोजक डॉ.इफ़्तेख़ार खान ने बताया कि राज्य ललित कला अकादमी की ओर से श्री मुरली मनोहर टाउन इंटर कॉलेज बलिया में 25 मई से 20 दिवसीय समर कैंप का आयोजन किया गया था, जिसमें 10 वर्ष से 25 वर्ष के बच्चे शामिल हुए. बच्चों की बनाई पेंटिंग्स की प्रदर्शनी लगाई गई है जिसका उद्घाटन जनपद न्यायाधीश ने किया .अवलोकन कार्य का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन से हुआ. दीप प्रज्वलन मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि, विद्यालय के प्रधानाचार्य, वरिष्ठ अधिवक्ता रंजीत सिंह ने संयुक्त रूप से किया.
मुख्य अतिथि का स्वागत विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ अखिलेश कुमार सिन्हा व विशिष्ट अतिथि का स्वागत रणजीत कुमार सिंह ने बुके देकर किया.  स्वागत करने वालों में जीआईसी के अध्यापक लालजी सिंह यादव प्रशिक्षक के रूप में जामिया मिलिया इस्लामिया फाइन आर्ट्स के मु. कैफ खान ने किया.

प्रशिक्षण कार्यक्रम के संयोजक डॉ खान ने बताया कि प्रदर्शनी सुबह 7:00 से 10:00 व शाम को 5:00 बजे से 7:00 बजे तक आमजन को देखने के लिए खुली रहेगी .
उद्घाटन समारोह में उत्कर्ष,नजमुद्दीन, अमन, नाहिद परवीन, अनस खान,आलिया विश्वकर्मा, सिदरा इमाम, रुकैया, अंचल,सायमा, मौसम, आदित्य, अनुग्रह नारायण सिंह आदि थे.

बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट
Click Here To Open/Close