बलिया में बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा 15 जून को

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया में बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा 15 जून को

बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा कराने के लिए अधिकारियों की हुई बैठक

बलिया. बी.एड. संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2023- 25 के लिए बैठक का आयोजन जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बुधवार को हुई. जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि परीक्षा 15 जून को ही होने वाली है.

कुछ अभ्यर्थी जिनका सेंटर जनपद में होगा वे अभी से जनपद में आने लगेंगे. इसके मद्देनजर रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंड पर व्यवस्था की जाए साथ ही कुछ इंटर कॉलेजों में अभी से कमरों की साफ सफाई कर ली जाए जिससे कि वहां जरूरतमंद अभ्यर्थी रुक सके. वहां पर बिजली और पानी की व्यवस्था रखी जाए परीक्षा के दौरान कक्षाओं में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं और उन पर निगरानी रखी जाए.
बैठक में परीक्षा को शुचितापूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए सुरक्षा व्यवस्था पर विचार विमर्श किया गया.
अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हर परीक्षा केंद्र पर पुलिस बल की टीम मौजूद रहेगी. साथ ही अभ्यर्थियों के बैठने की व्यवस्था के संबंध में भी विस्तार पूर्वक चर्चा की गई.

परीक्षा की गोपनीयता बनाए रखने के लिए परीक्षा की सामग्री को नियत समय पर खोलने तथा नियत स्थान पर ही संग्रहित करने का निर्देश दिया गया. बीएड परीक्षा के संचालन हेतु केंद्र प्रतिनिधियों, स्टैटिक मजिस्ट्रेट तथा पर्यवेक्षकों को दिशा निर्देश दिया गया.

यह भी निर्देश दिया गया कि अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र उसकी एक फोटो युक्त प्रति तथा फोटो के साथ ही प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होने दिया जाएगा.परीक्षा देते समय अभ्यर्थियों की बायोमेट्रिक उपस्थिति दर्ज की जाएगी. परीक्षा 19 केंद्रों पर संचालित की जाएगी जिसमें 8428 अभ्यर्थी सम्मिलित होंगे.
बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक, एडीएम सीआरओ, वरिष्ठ कोषाधिकारी सहित बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के प्रतिनिधि डॉ उमेश कुमार, डॉ संजय सिंह, नोडल अधिकारी/ कुलसचिव जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय एस एल पाल, उप नोडल अधिकारी डॉ बी एन पाण्डेय, नोडल समन्वयक डॉ अरविंद नेत्र पांडेय,उप नोडल समन्वयक डॉ अजय कुमार चौबे उपस्थित रहे.
बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट